WTC फाइनल में खेले 11 खिलाड़ियों का IPL में कैसा रहा था परफॉर्मेंस, किसी ने लगाए थे 3 शतक तो किसी ने झटके थे सबसे ज्यादा विकेट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
WTC फाइनल में खेले 11 खिलाड़ियों का IPL में कैसा रहा था परफॉर्मेंस, किसी ने लगाए थे 3 शतक तो किसी ने झटके थे सबसे ज्यादा विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क. WTC फाइनल में हुई टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। हार का ठीकरा कप्तान, कोच और कई खिलाड़ियों के सिर फोड़ा जा रहा है। WTC फाइनल में टीम इंडिया की हार की वजह IPL को भी माना जा रहा है। भारतीय खिलाड़ी IPL खत्म होने के कुछ दिनों बाद ही WTC फाइनल में खेलने उतरे थे। IPL में अपनी-अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी, देश के लिए कुछ नहीं कर पाए। हम आपको बता रहे हैं WTC फाइनल में खेलने वाले 11 खिलाड़ियों का IPL में कैसा प्रदर्शन रहा था।





शुभमन गिल





टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल ने गुजरात के लिए आईपीएल के 17 मैचों में 890 रन बनाए थे। वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके सिर पर ऑरेंज कैप थी। शुभमन गिल ने इस दौरान 3 शतक भी लगाए। वहीं WTC फाइनल में गिल पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में 18 रन ही बना सके।





विराट कोहली





टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल में RCB के लिए 14 मैचों में 639 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल में 2 शतक भी जड़े। विराट ने 6 फिफ्टी भी लगाई। वहीं WTC फाइनल की पहली पारी में विराट 14 और दूसरी पारी में 49 रन ही बना पाए।





रोहित शर्मा





टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैचों में 332 रन बनाए। उन्होंने 2 फिफ्टी लगाई। इस सीजन में उनका टॉप स्कोर 65 रन रहा। रोहित शर्मा आईपीएल में भी कुछ खास नहीं कर पाए। वहीं WTC फाइनल में रोहित शर्मा पहली पारी में 15 और दूसरी पारी में 43 रन बनाए।





अजिंक्य रहाणे





अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल में CSK के लिए 14 मैचों की 11 पारियों में 326 रन बनाए। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए रहाणे को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की टीम में जगह मिली थी। WTC फाइनल में पहली पारी में रहाणे ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने 89 रन  बनाए। दूसरी पारी में उन्होंने 46 रनों की संघर्ष भरी पारी खेली।





चेतेश्वर पुजारा





चेतेश्वर पुजारा आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आईपीएल के दौरान काउंटी चैंपियनशिप खेली थी। इसमें उनके बल्ले से 3 शतक निकले थे। पुजारा WTC फाइनल के लिए तैयारी कर रहे थे, लेकिन फाइनल में पहली पारी में वे 14 और दूसरी पारी में 27 रन बना सके।





श्रीकर भरत





आईपीएल में श्रीकर भरत को गुजरात टाइटंस ने खरीदा था, लेकिन एक मैच में भी मौका नहीं दिया। WTC फाइनल की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 23 रन बनाए।





रविंद्र जडेजा





ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने CSK के लिए 16 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे और 175 रन बनाए थे। वहीं WTC फाइनल में जडेजा ने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए।





मोहम्मद शमी





मोहम्मद शमी ने इस बार आईपीएल में पर्पल कैप अपने नाम की। उन्होंने 17 मैचों में सबसे ज्यादा 28 विकेट चटकाए थे। वहीं WTC फाइनल में  पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए।





शार्दुल ठाकुर





आईपीएल में शार्दुल ठाकुर ने केकेआर के लिए 11 मैचों में 7 विकेट लिए। वहीं इतने ही मैचों में 113 रन भी बनाए। WTC फाइनल में शार्दुल ने पहली पारी में 2 विकेट लिए। दूसरी पारी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। वहीं बल्लेबाजी में पहली पारी में शार्दुल ने 51 रन बनाए और दूसरी पारी में वे बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए।





मोहम्मद सिराज





इस आईपीएल में मोहम्मद सिराज ने RCB के लिए 14 मैचों में 19 विकेट लिए। वहीं WTC फाइनल में पहली पारी में सिराज ने 4 और दूसरी पारी में 1 विकेट लिया।





उमेश यादव





उमेश यादव ने इस आईपीएल में केकेआर के लिए 8 मैच खेले और सिर्फ 1 विकेट ले सके। WTC फाइनल में उमेश यादव को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 2 विकेट लिए।



WTC final virat kohli ipl में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन mohammad shami wtc फाइनल में भारत की हार शुभमन गिल performance of indian players in ipl india defeat in wtc final WTC फाइनल Shubman Gill