त्रिनिदाद के क्वींस पार्क में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सौंवे टेस्ट का आगाज, यहां आधे से ज्यादा टेस्ट ड्रॉ रहे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
त्रिनिदाद के क्वींस पार्क में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सौंवे टेस्ट का आगाज, यहां आधे से ज्यादा टेस्ट ड्रॉ रहे

Trinidad. वेस्टइंडीज दौरे के तहत भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट आज शाम साढ़े 7 बजे से शुरु होने जा रहा है। यह मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह सौवां टेस्ट मैच होगा। दोनों देशों ने 1948 में आपस में पहला टेस्ट खेला था। इससे पहले त्रिनिदाद में साल 2016 में आखिरी टेस्ट खेला गया जो कि ड्रॉ रहा था। 





भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने जा रहे इस टेस्ट मैच में 7 साल बाद दोनों टीमें क्वींस पार्क मैदान में आमने सामने हैं। अगर भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो यह उसकी कैरेबियाई टीम पर लगातार नौंवी टेस्ट सीरीज की जीत होगी। बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 24 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी हैं। इनमें से भारत 10 तो वेस्टइंडीज 12 सीरिज जीत चुका है। जबकि 2 सीरीज ड्रॉ रही थीं। 





वेस्टइंडीज की बात की जाए तो यहां दोनों टीमों के बीच 12 टेस्ट सीरीज खेली गईं, जिनमें से 5 सीरीज की जीत भारत के खाते में है जबकि वेस्टइंडीज ने 7 टेस्ट सीरीज जीती हैं। दोनों टीमों के बीच खेले गए 99 टेस्ट मैचेस की बात की जाए तो इनमें 30 मुकाबले वेस्टइंडीज तो 23 टेस्ट भारत ने जीते हैं। बाकी के 46 टेस्ट ड्रॉ रहे थे। 





बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच







क्वींस पार्क की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। बीते कुछ सालों से यहां स्पिनर्स को काफी मदद मिली है। यहां दोनों टीमें 13 टेस्ट खेल चुकी हैं, दोनों टीमों का विनिंग स्कोर 3-3 पर है। जबकि 7 मैच ड्रॉ रहे। वेदर फोरकास्ट की बात की जाए यहां बादल छाए रहेंगे। दिन का तापमान 24 से 32 डिग्री के आसपास रहेगा। जबकि बारिश की संभावना 59 प्रतिशत है। 



 



India vs West Indies 2nd Test in Trinidad 100th Test will start Queens Park भारत बनाम वेस्टइंडीज त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट 100वे टेस्ट का होगा आगाज क्वींस पार्क