आईसीसी अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, भारत से शेफाली वर्मा, श्वेता सहरावत और पार्श्वी चोपड़ा टीम में शामिल

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
आईसीसी अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, भारत से शेफाली वर्मा, श्वेता सहरावत और पार्श्वी चोपड़ा टीम में शामिल

NEW DELHI. भारत की अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम की तीन सदस्यों कप्तान शेफाली वर्मा, उनकी सलामी जोड़ी श्वेता सहरावत और प्रतिभावान लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा को सोमवार, 30 जनवरी को आईसीसी ने टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम में शामिल किया। 





इन खिलाड़ियों का भी हुआ चयन 





टीम की अगुआई इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवन्स को सौंपी गई है। वहीं टीम मेें उनकी साथी हना बेकर और एली एंडरसन को भी जगह मिली है। न्यूजीलैंड की जॉर्जिया प्लिमर, श्रीलंका की देवमी विहागा, बांग्लादेश की शोर्ना अख्तर, दक्षिण अफ्रीका की कराबो मेसो, ऑस्ट्रेलिया की मेगी क्लार्क और पाकिस्तान की अनोशा नासिर भी टीम का हिस्सा हैं।





ये खबर भी पढ़ें... 











भारतीय महिला टीम ने जीता था टी20 विश्व कप 





शेफाली की अगुआई में भारतीय महिला टीम ने 29 जनवरी, रविवार को फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पहला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीता था, जो महिला क्रिकेट में भारत का पहला विश्व खिताब है। शेफाली ने पारी का आगाज करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के अलावा एक कप्तान के रूप में अपनी रणनीतिक सामझदारी का भी नजारा पेश किया था।





जीत के बाद आंसू नहीं रोक पाईं थी शेफाली वर्मा





भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा 2023 आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक खिताबी जीत के बाद काफी भावुक नजर आई थीं। वह कैमरे के ही सामने ही रो पड़ी ​थी। इससे पहले भारतीय सीनियर महिला टीम ने कभी भी ICC ट्रॉफी नहीं उठाई थी। साल 2005, 2017 और 2020 में टीम ने आईसीसी वर्ल्ड के फाइनल में अपनी जगह बनाई तो थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। विकेटकीपर ऋचा घोष और शेफाली वर्मा साल 2020 के फाइनल में सीनियर टीम का हिस्सा थी। जहां उन्हें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Selection of women Indian players ICC Under-19 Women's World Cup Shefali Shweta and Parshvi selection महिला भारतीय खिलाड़ियों का चयन आईसीसी अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप शेफाली श्वेता और पार्श्वी का चयन