भारत और अफगानिस्तान वनडे सीरीज हो सकती है कैंसिल, जानें क्या है मुख्य वजह

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भारत और अफगानिस्तान वनडे सीरीज हो सकती है कैंसिल, जानें क्या है मुख्य वजह

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और अफगानिस्तान सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है। इसकी वजह टीम इंडिया का व्यस्त शेड्यूल है। टीम इंडिया को अफगानिस्तान के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन यह सीरीज हो पाएगी, संभावना बहुत कम ही है। अफगानिस्तान के साथ यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद होना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल आस्ट्रेलिया और भारत के बीच 7 जून से ओवल में खेला जाना है।





टीम इंडिया का शेड्यूल?





 भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज की शुरूआत 12 जुलाई से होनी है और यह 13 अगस्त तक चलेगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों के अलावा 2 टेस्ट मैच और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस दौरान पहले की योजना के अनुसार भारत और अफगानिस्तान के बीच 20 से 30 जून के मध्य में तीन वनडे मैचों का आयोजन किया जाना है लेकिन सितम्बर महीने में होने वाले एशिया कप को ध्यान में रखते हुए और खिलाड़ियों के आराम और वर्क लोड को देखते हुए इस सीरीज को रद्द भी किया जा सकता है।





ये भी पढ़ें...











अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अशरफ भारत दौरे पर





इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि मैचों की ब्रॉडकास्टिंग पर भी पेंच फंस सकता था। दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ बीसीसीआई की डील खत्म होने वाली है, लेकिन अब तक नए डील के लिए टेंडर जारी नहीं किया गया है। वहीं, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ फिलहाल भारत दौरे पर हैं। बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ को आईपीएल फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि, आईपीएल फाइनल के बाद दोनों देशों के बोर्ड के अधिकारियों के बीच मीटिंग होगी, जिसमें भारत-अफगानिस्तान सीरीज पर आखिरी फैसला लिया जाएगा।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Team India Schedule टीम इंडिया का शेड्यूल India and Afghanistan ODI series India and Afghanistan ODI series can be canceled भारत और अफगानिस्तान वनडे सीरीज भारत और अफगानिस्तान वनडे सीरीज हो सकती है कैंसिल