रायपुर पहुंची भारत और न्यूजीलैंड टीम का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत, ढोल-नगाड़े बजाए; खिलाड़ियों को पहनाया गमछा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रायपुर पहुंची भारत और न्यूजीलैंड टीम का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत, ढोल-नगाड़े बजाए; खिलाड़ियों को पहनाया गमछा

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें रायपुर पहुंच गई हैं। एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ी अंदाज में दोनों टीमों का स्वागत किया गया। ढोल-नगाड़े बजाए गए और छत्तीसगढ़ी गमछा पहनाकर क्रिकेटर्स का स्वागत किया गया। हैदराबाद से क्रिकेटर्स की की फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे लेट रायपुर पहुंची। रायपुर एयरपोर्ट पर फैंस की भारी भीड़ ने क्रिकेटर्स का स्वागत किया।







— BCCI (@BCCI) January 19, 2023





आदिवासी नृत्य से क्रिकेटर्स का स्वागत







publive-image



एयरपोर्ट से बाहर निकलते हार्दिक पांड्या







रायपुर एयरपोर्ट पर फैंस ने क्रिकेटर्स का जोरदार स्वागत किया। भारी संख्या में क्रिकेट फैंस एयरपोर्ट के बाहर मौजूद थे। क्रिकेटर्स ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। छत्तीसगढ़ी कलाकारों ने आदिवासी नृत्य करके खिलाड़ियों अभिनंदन किया। क्रिकेटरों को छत्तीसगढ़ी गमछा पहनाया गया।





होटल कोर्टयार्ड मैरिएट में ठहरे सभी खिलाड़ी





भारत और न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी रायपुर के कोर्टयार्ड मैरिएट होटल में रुके हैं और यहीं से 20 जनवरी शुक्रवार को प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम जाएंगे। शुक्रवार को सुबह और शाम को दोनों टीमें प्रैक्टिस करेंगी। 





छत्तीसगढ़ में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच





छत्तीसगढ़ में पहली बार इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने पहली बार छत्तीसगढ़ को अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी सौंपी है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड का क्रिकेट मैच होगा। भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।





वनडे मैच की सभी तैयारियां पूरी





वनडे मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। रायपुर के शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। रायपुर में क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली और रोहित शर्मा की लाइव बैटिंग देखने के लिए उतावले हो रहे हैं।





ये खबर भी पढ़िए..





हॉकी विश्व कप के ग्रुप स्टेज में अजेय रहा भारत, आखिरी मुकाबले में वेल्स को 4-2 से हराया





पहले वनडे में रोमांचक मुकाबले में जीता था भारत





पहले वनडे में शुभमन गिल की डबल सेंचुरी के दम पर भारत ने 12 रनों से जीत हासिल की थी। शुभमन ने 208 रनों की पारी खेली थी। भारत ने न्यूजीलैंड को 350 रनों का टारगेट दिया था। न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंदों में 140 रनों की पारी खेलकर न्यूजीलैंड को मुकाबले में वापस ला दिया था लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत ने 12 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।



CG News India and New Zealand भारत और न्यूजीलैंड cricketers in raipur welcomed in Chhattisgarhi style India-New Zealand odi series रायपुर में क्रिकेटर्स क्रिकेटर्स का छत्तीसगढ़ी अंदाज में स्वागत भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे