फिरकी में फंसी टीम इंडिया 109 रन पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कुह्नेमैन ने 5, लियोन ने 3 खिलाड़ियों भेजा पवेलियन

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
फिरकी में फंसी टीम इंडिया 109 रन पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया के कुह्नेमैन ने 5, लियोन ने 3 खिलाड़ियों भेजा पवेलियन

INDORE. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का इंदौर में खेला जा रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पहली पारी 109 रन पर ढेर हो गई। मेजबान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके पांच खिलाड़ी एक घंटे के खेल में पवेलियन लौट गए। इसके बाद भी कोई बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका।  एक घंटे के खेल में सुबह साढ़े 10 बजे तक रोहित शर्मा (12), शुभमन गिल (21), चेतेश्वर पुजारा (1), रवींद्र जडेजा (4) श्रेयस अय्यर (0), विकेटकीपर श्रीकर भरत विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन पवेलियन लौट चुके  थे।





कोई  बल्लेबाज नहीं चला





भारत की ओर से रोहित शर्मा (12), शुभमन ​गिल (21), विराट कोहली (22), एसके भरत (17), अक्षर पटेल (12) और उमेश यादव (17) को छोड़  कोई  बल्लेबाज नहीं चला। पूरी भारतीय पारी 33.2 ओवर में 109 रन पर सिमट गई। केएल राहुल की जगह बड़ी उम्मीदों से प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए गिल भी ज्यादा कुछ करिश्मा नहीं दिखा पाए।





ऑस्ट्रेलिया के कुह्नेमैन झटके 5 विकेट





कंगारु टीम के  स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच खिलाड़ियों को आउट किया। मैथ्यू ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, आर ​अश्विन और उमेशय यादव को अपना शिकार बनाया। वहीं नाथन लियान ने चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जड़ेजा, भरत को आउट किया। टॉड मर्फी ने विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया। कोहली ने 22 रन बनाए।  कुह्नेमैन ने शानदार गेंदबाजी की। उसने नौ ओवर में 16 रन देकर  पांच खिलाड़ियों का पवेलियन पहुंचाया।





 भारत ने टॉस जीता





 भारत ने टॉस जीता और बैटिंग का फैसला लिया है। वहीं भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं। केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को टीम में जगह मिली है। मोहम्मद शमी भी बाहर हो गए हैं। भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। अगर भारत सीरीज जीत जाता है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा।  





कंगाारु में भी दो बदलाव, स्टार्क और ग्रीन प्लेइंग इलेवन में 





ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। उनकी जबह इंदौर टेस्ट में उप कप्तान स्टीव स्मिथ टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने कमिंस की जगह मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है, जबकि वॉर्नर की जगह कैमरन ग्रीन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। भारत में स्टार्क का गेंदबाजी रिकॉर्ड तो कुछ खास नहीं है, लेकिन बल्लेबाजी में उन्होंने मौजूदा सीरीज में चार पारियों में 263 से रन बनाए हैं।​ गेंदबाजी में उन्हें इस दौरान सात ही विकेट मिले। ​​​​​​





इंदौर मैच जीता तो सीरीज फतह





भारतीय टीम घरेलू मैदानों पर अपने दबदबे को कायम रखते हुए बुधवार से इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में एक और टेस्ट सीरीज जीत के इरादे से उतरी है। भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त पर है। अगर भारतीय टीम इंदौर में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो उसकी घरेलू मैदान पर न केवल यह लगातार 16वीं सीरीज जीत होगी, बल्कि वह जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर लेगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की कोशिश जीत के साथ सीरीज में वापसी की होगी। 





ये है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11





भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।





ऑस्ट्रेलिया- ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन , मैथ्यू कुह्नेमैन।





खबर अपडेट हो रही है...



Cricket News क्रिकेट न्यूज Border-Gavaskar Trophy गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी India Australia Test Series भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज Team India Playing 11 Rohit Sharma Performance टीम इंडिया प्लेइंग 11 रोहित शर्मा परफॉर्मेंस