भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भारत ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

स्पोर्ट्स डेस्क. गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी और रोहित शर्मा की फिफ्टी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने न्यूजीलैंड को पहले 34.3 ओवर में सिर्फ 108 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद 20.1 ओवर में 111 रन बनाकर मैच जीत लिया। शुभमन गिल ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। 3 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी मैन ऑफ द मैच रहे। भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। तीसरा और आखिरी वनडे 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा।







— BCCI (@BCCI) January 21, 2023





भारत ने न्यूजीलैंड को 108 रनों पर किया ढेर





भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 108 रनों पर ढेर कर दिया। कोई भी कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सका। न्यूजीलैंड टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। हार्दिक ने 6 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट और वॉशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट लिए। सिराज शार्दुल और कुलदीप को 1-1 विकेट मिला।







— BCCI (@BCCI) January 21, 2023







— BCCI (@BCCI) January 21, 2023





रोहित और गिल ने भारत को दिलाई तेज शुरुआत







— BCCI (@BCCI) January 21, 2023





109 रनों के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित और गिल ने 72 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। रोहित शर्मा अपने वनडे करियर का 48वीं फिफ्टी लगाकर आउट हुए। विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल और ईशान किशन ने जीत की औपचारिकता पूरी कर दी।





भारत का अपने घर में रिकॉर्ड





भारत ने घरेलू जमीन पर लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत ली है। भारत पिछले 4 सालों से घर में वनडे सीरीज नहीं हारा है। भारत ने लगातार 6वां वनडे मैच जीता।



रोहित शर्मा rohit sharma भारत ने न्यूजीलैंड को हराया India and New Zealand India beat New Zealand India beat New Zealand by 8 wickets Mohammed Shami man of the Match भारत और न्यूजीलैंड भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया मोहम्मद शमी मैन ऑफ द मैच