जूनियर एशिया कप हॉकी के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया, चौथी बार जीता खिताब

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
जूनियर एशिया कप हॉकी के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया, चौथी बार जीता खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को 2-1 से हरा दिया। एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। भारत ने चौथी बार एशिया कप का खिताब जीता। इंडिया ने पाकिस्तान को ही पीछे छोड़ दिया, जिसके नाम 3 बार एशिया कप का खिताब है।







— Hockey India (@TheHockeyIndia) June 1, 2023





8 साल बाद खेला गया एशिया कप





ओमान के सालालाह में जूनियर हॉकी एशिया कप खेला गया। 8 साल बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। पिछली बार ये टूर्नामेंट साल 2015 में मलेशिया में खेला गया था। इस पूरे सीजन में भारतीय टीम ने दमदार खेल दिखाया। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में साउथ कोरिया को 9-1 से हराया था। वहीं पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 6-2 से हराया था।





भारत ने जीते 4 में से 3 मैच





कप्तान उत्तम सिंह की अगुवाई में भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। ग्रुप-मुकाबलों में भारत ने 4 मैच खेले, जिसमें से 3 में उसे जीत मिली। वहीं एक मैच ड्रॉ रहा।







— Hockey India (@TheHockeyIndia) June 1, 2023





ये खबर भी पढ़िए..





नई जर्सी के साथ WTC खेलने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, तीनों फॉर्मेट के लिए तैयार की गई अलग-अलग डिजाइन





टीम इंडिया ने किए 50 गोल





जूनियर एशिया कप में भारत के ग्रुप में भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, थाईलैंड, जापान और चीनी ताइपे की टीमें थीं। भारत ने ग्रुप मैचों में 39 गोल किए, जबकि उसके खिलाफ सिर्फ 2 गोल हुए। भारत ने जूनियर एशिया कप में 50 गोल किए और सिर्फ 4 गोल खाए हैं।



भारत ने पाकिस्तान को हराया Junior Asia Cup Hockey India beat Pakistan India won 2-1 Indian junior hockey team India won the Hockey Asia Cup for the fourth time जूनियर एशिया कप हॉकी भारत की 2-1 से जीत भारतीय जूनियर हॉकी टीम भारत ने चौथी बार जीता हॉकी एशिया कप