क्या टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे कोहली ? जानें टीम मैनेजमेंट की मंशा

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
क्या टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे कोहली ? जानें टीम मैनेजमेंट की मंशा

Sporta Desk. पिछले तीन साल से खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली को एक और बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को लगता है कि विराट अब टी-20 टीम के मिडिल ऑर्डर में फिट नहीं बैठ रहे हैं। अगले 10 दिनों में इंग्लैंड में दो टी-20 और ODI सीरीज खेली जानी है। ऐसे में अगर उनका बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चला तो वो टीम से बाहर कर दिए जाएंगे। मैनेजमेंट के पास ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा जैसे विकल्प मौजूद हैं।









वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर





टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता कोहली को टी-20 टीम में जगह देने को लेकर स्पष्ट नहीं है। टीम के शीर्ष खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा होंगे, लेकिन विराट को तभी मौका दिया जाएगा जब वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो उन्हें टी-20 टीम के साथ-साथ वर्ल्ड कप टीम से भी बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है









टीम मैनेजमेंट का इशारा





टीम मैनेजमेंट के एक फैसले ने इशारा कर दिया है कि कोहली का टी-20 करियर खतरे में पड़ सकता है। बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए जो टीम चुनी गई है, वो सिर्फ वनडे सीरीज के लिए है। ऐसे में ये साफ है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कोहली के प्रदर्शन को देखा जाएगा। वेस्टइंडीज दौरे की कमान शिखर धवन को दी गई है। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।









विराट के साथ शमी भी मुश्किल में





इस साल विराट कोहली ने सिर्फ 2 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 34.50 के औसत से 69 रन निकले हैं। वहीं, 2021 में विराट का बल्ला टी-20 क्रिकेट में जमकर बोला था। उन्होंने भारत के लिए 10 मैच खेले थे और 74.75 की धमाकेदार औसत से 299 रन बनाए थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह भी टी-20 टीम में पक्की नहीं बताई जा रही है। उनकी जगह अर्शदीप सिंह को मौका दिया जा सकता है।









वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम





शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।



virat kohli Virat Kohli News विराट कोहली खबरें Virat Kohli T20I future Virat Kohli T20 World Cup Virat Kohli stats Virat Kohli rohit sharma Virat Kohli records Virat Kohli IND vs ENG india natiaonal cricket team विराट कोहली वर्ल्ड कप