भारत-आयरलैंड तीसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द, टॉस तक नहीं हो सका, सीरीज पर टीम इंडिया का 2-0 से कब्जा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भारत-आयरलैंड तीसरा टी-20 बारिश के कारण रद्द, टॉस तक नहीं हो सका, सीरीज पर टीम इंडिया का 2-0 से कब्जा

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और आयरलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला बारिश में धुल गया और रद्द कर दिया गया है। बारिश के कारण मैच में टॉस तक नहीं हो सका। शुरुआती दो टी-20 मैचों के परिणामों के आधार पर भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीती ली। दो मैचों में 4 विकेट लेने वाले टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए। भारत के ही ऋतुराज गायकवाड़ ने सीरीज में सबसे ज्यादा 77 रन बनाए।





अंपायर्स ने मैच रद्द घोषित किया





डबलिन में बुधवार, 23 अगस्त की शाम को शुरू हुई बारिश भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे तक होती रही। द विलेज स्टेडियम बारिश के कारण गीला हो चुका था। मैच शुरू करने की डेडलाइन रात 11:15 बजे तक थी, लेकिन बारिश रुकते नहीं देख अंपायर्स ने मैच को रद्द घोषित कर दिया।





भारत ने आयरलैंड को तीसरी सीरीज में हराया





भारत ने आयरलैंड को लगातार तीसरी टी-20 सीरीज हराई है। इससे पहले 2018 और 2022 में टीम ने आयरलैंड का क्लीन स्वीप किया था। टीम इंडिया बारिश के कारण पहली बार आयरलैंड के खिलाफ तीनों मैच नहीं कर सकी। 2018 में भारत ने 3-0 और 2022 में 2-0 से जीत दर्ज कर थी।





बुमराह, बिश्नोई और कृष्णा ने 4-4 विकेट लिए





जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत ने पहला मैच डीएलएस मैथड के तहत 2 रन और दूसरा मैच 33 रन से जीता था। बुमराह, रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने सीरीज में सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए। बुमराह की इकोनॉमी महज 4.87 रही, इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।





गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा रन बनाए





टीम इंडिया से ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। उन्होंने पहले टी-20 में नॉटआउट 19 रन और दूसरे मैच में 58 रन बनाए थे। उनके बाद ओपनर यशस्वी जायसवाल ने भारत से सबसे ज्यादा 42 रन बनाए।





आयरलैंड से बालबर्नी ने 76 रन बनाए





आयरलैंड की टीम पहले टी-20 में बैटिंग और दूसरे टी-20 में बॉलिंग से कुछ खास नहीं कर सकी। टीम के लिए एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। उनके बाद कर्टिस कैंपर ने 57 रन बनाए। गेंदबाजों में क्रेग यंग ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। पहले टी-20 में गेंदबाज बैरी मैकार्थी ने नंबर-8 पर उतरकर 51 रन की पारी खेली थी। इनके अलावा टीम के बाकी प्लेयर्स कुछ खास नहीं कर सके।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार India-Ireland T20 Series India won T20 Series 2-0 Jasprit Bumrah भारत-आयरलैंड टी-20 सीरीज भारत ने टी20 सीरीज 2-0 से जीती जसप्रीत बुमराह