Advertisment

भारत की नर्मदा राजू और आर पाटिल की जोड़ी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, 10 मीटर एयर राइफल ​मिक्स के गोल्ड पर चीन ने लगाया निशाना

author-image
BP Shrivastava
New Update
भारत की नर्मदा राजू और आर पाटिल की जोड़ी ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, 10 मीटर एयर राइफल ​मिक्स के गोल्ड पर चीन ने लगाया निशाना

स्पोर्ट्स डेस्क. भोपाल में पहली बार आयोजित हो रहे इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (ISSF) की शूटिंग वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दूसरे दिन यानी गुरुवार (23 मार्च) को भारत ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता है, जबकि इस इवेंट का गोल्ड चीन और सिल्वर मेडल हंगरी के खाते में गया। टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल सरबजोत​ सिंह ने जीता है।

Advertisment





 चीन को हराकर भारत ने जीता ब्रॉन्ज मेडल





भोपाल स्थित एमपी शूटिंग अकेडमी की रेंज गुरुवार (23 मार्च) को 10 मीटर एयर राइफल मिक्स इवेंट की ब्रॉन्ज कैटेगरी में भारत की नर्मदा नितिन राजू और आर पाटिल ने चीन के यू होनान और जहांग क्यू को हराया। गोल्ड मेडल के लिए मुकाबला चीन और हंगरी के बीच हुआ। चीन के हंग युटिन, सेंध लीहो ने हंगरी के डेनिश अस्तर और इस्वान पेनी को हराया।





ये भी पढ़ें...

Advertisment











Advertisment





सरबजोत ने जीता है भारत के लिए पहला गोल्ड





बुधवार (22 मार्च) को पहले दिन भारत के सरबजोत सिंह ने एक गोल्ड, वरुण तोमर ने ब्रॉन्ज जीता था। विमेंस कैटेगरी में चीन की ली जुई ने गोल्ड और जर्मनी की डोरेन वेनेकैंप ने सिल्वर मेडल जीता।





दोनों राउंड में इन देशों के खिलाड़ी 





10 मीटर एयर राइफल मिक्स और 10 मीटर एयर पिस्टल राउंड में गुरुवार (23 मार्च) को भारत, कोरिया, कजाकिस्तान, बांग्लादेश, जापान, हंगरी, स्विटजरलैंड, यूएसए, डेनमार्क, चेकिया, इजराइल, उज्बेकिस्तान आदि जैसे देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 30 देशों के 200 से ज्यादा खिलाड़ी हैं। प्रतियोगिता में भारत से 37 शूटर हिस्सा ले रहे हैं। इनमें 20 पुरुष और 17 महिला शामिल हैं।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ ISSF Shooting World Cup Bhopal ISSF Shooting World Cup Shooting World Cup MP India ISSF Shooting World Cup ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप भोपाल ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप शूटिंग वर्ल्ड कप एमपी भारत ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप
Advertisment
Advertisment