भोपाल में भारत की सिफ्ट कौर समरा ने अपना पहला व्यक्तिगत विश्वकप पदक जीता, 7 पदक के साथ भारत दूसरे स्थान पर रहा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भोपाल में भारत की सिफ्ट कौर समरा ने अपना पहला व्यक्तिगत विश्वकप पदक जीता, 7 पदक के साथ भारत दूसरे स्थान पर रहा

BHOPAL. आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के आखिरी दिन भारत की सिफ्ट कौर समरा ने अपना पहला व्यक्तिगत विश्व कप पदक जीता। मेडिकल की छात्रा और मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन भारत की सिफ्ट ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3P) में शीर्ष-आठ रैंकिंग राउंड में 403.9 स्कोर कर कांस्य पदक हासिल किया। महिलाओं के 3पी इवेंट में चीन की झांग क्यूनग्यू ने स्वर्ण पदक मुकाबले में चेक गणराज्य की अनीता ब्राबकोवा को 16-8 से हराया।





publive-image





मानिनी कौशिक मामूली अंतर से चूकी





भारत की मानिनी कौशिक क्वालिफिकेशन में मामूली अंतर से चूक गईं। 584 अंक के साथ नौवें स्थान पर रहीं। जबकि अंजुम मोदगिल 583 अंक के साथ कुल मिलाकर 13वें स्थान पर रहीं। मैदान में दो अन्य भारतीय, श्रियांका सदांगी और आशी चैकसे, जो केवल रैंकिंग अंक के लिए खेल रहे थे, ने क्रमशः 582 और 581 का स्कोर बनाया।





publive-image





ये खबर भी पढ़ें...











क्रिस्टियन 21 हिट्स के साथ तीसरे स्थान पर रहे





पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में चीन के झांग जूमिंग ने 40-शॉट आठ-श्रंखला पदक मैच में 35 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। जबकि टोक्यो ओलंपिक फाइनलिस्ट और काहिरा विश्व रजत पदक विजेता फ्रांस के क्लेमेंट बेसागुएट ने 34 हिट के साथ रजत पदक जीता। क्रिस्टियन 21 हिट्स के साथ तीसरे स्थान पर रहे। भारत के विजयवीर सिद्धू रैंकिंग दौर में 581 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे। अनीश भानवाला 581 अंक के साथ 10वे, अंकुर गोयल 574 के साथ 14वें स्थान पर रहे। भावेश शेखावत ने 578 और मनदीप सिंह ने 575 अंक हासिल किए।





चीन और भारत के पदक





आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग चैंपियनशिप में चीन ने आठ स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक कुल 12  पदकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। जबकि भारत एक स्वर्ण, एक रजत और पांच कांस्य कुल 7 पदक के साथ दूसरे और जर्मनी एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक कुल तीन पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।





सीएम की पत्नी ने खिलाड़ियों को दिए पदक 





प्रतियोगिता के समापन अवसर पर स्पेशल ओलंपिक भारत की अध्यक्षा डॉ. मल्लिका नडडा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को पदक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर खेल और युवा कल्याण मंत्रीयशोधरा राजे सिंधिया ने सभी टेक्निकल ऑफिशियल, जूरी के सदस्यों  और एनआरएआई के सदस्यों को सफल आयोजन की बधाई दी और स्मृति चिन्ह  देकर सम्मानित किया ।



 



MP News एमपी न्यूज issf world cup sift kaur samra won world cup medal india got 7 medals आईएसएसएफ वर्ल्ड कप सिफ्ट कौर समरा विश्वकप पदक जीता भारत को 7 पदक