भारत का होगा सीरीज पर कब्जा या श्रीलंका करेगी वापसी?, आज के मैच में ऋतुराज या त्रिपाठी को मिल सकता है मौका

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
भारत का होगा सीरीज पर कब्जा या श्रीलंका करेगी वापसी?, आज के मैच में ऋतुराज या त्रिपाठी को मिल सकता है मौका

DELHI. भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 जनवरी को शाम 7:00 बजे से पुणे में खेला जाएगा। टीम इंडिया यदि यह मुकाबला जीत लेती है, तो श्रीलंका से चौथी बाइलैटरल सीरीज जीत लेगी। श्रीलंका की टीम मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। मेजबान टीम पहला मैच जीत कर सीरीज में 1-0 से आगे है। कप्तान हार्दिक पंड्या पहले मुकाबले में चोटिल हुए थे। संजू सैमसन की जगह ऋतुराज गायकवाड़ या फिर राहुल त्रिपाठी को मौका दे सकते हैं। बोर्ड ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए संजू सैमसन की जगह पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जीतेश शर्मा को टीम में शामिल किया है। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक एक से ज्यादा मैचों की 6 द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं। 4 में भारत और एक में श्रीलंका को जीत मिली। एक सीरीज ड्रॉ रही। श्रीलंका की टीम भारत को भारत में अब तक एक भी सीरीज नहीं हरा सकी है। ऐसे में एशिया कप चैंपियन श्रीलंका बचे हुए दोनों मैच जीतकर भारत में पहली टी-20 सीरीज जीत का रिकॉर्ड बना सकता है।



लगातार 11 टी-20 हार चुका है श्रीलंका



रिकॉर्ड रहा है कि भारत से श्रीलंका लगातार 11 टी-20 मैच हार चुका है। टीम को भारत के खिलाफ आखिरी टी-20 जीत 2016 में मिली थी। श्रीइस ग्राउंड पर दोनों के बीच 2 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं। एक में श्रीलंका और एक में भारत को जीत मिली थी। 



संजू सैमसन नहीं खेलेंगे



भारत के विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन दूसरा टी-20 नहीं खेलेंगे। पहले मैच में फील्डिंग करने के दौरान सैमसन चोटिल हो गए थे। मैच के बाद उनके पैर में सूजन आ गई थी। स्कैन कराने के लिए संजू मुंबई में ही रुक गए और टीम के साथ पुणे नहीं आए।



भारत-श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन...



भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल/अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।



श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, भनुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, लाहिरु कुमारा, दिलशान मदुशंका और महीश तीक्षणा।


Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ टी 20 भारत-श्रीलंका टी-20 मैच t-20 india-sri lanka t-20 match rituraj or tripathi ऋतुराज या त्रिपाठी