बारिश की वजह से आज नहीं होगा मैच, कल खेला जाएगा मुकाबला, भारत का स्कोर 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बारिश की वजह से आज नहीं होगा मैच, कल खेला जाएगा मुकाबला, भारत का स्कोर 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन

स्पोर्ट्स डेस्क. एशिया कप के सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। बारिश की वजह से आज मैच नहीं हो पाया। मैच कल रिजर्व डे पर यहीं से खेला जाएगा। भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 147 रन बना लिए हैं। बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा था, बारिश तो थम गई, लेकिन ग्राउंड काफी गीला हो गया। अंपायर्स ने मैच आज नहीं कराने का फैसला लिया। आज पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 103 गेंदों पर 121 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। रोहित 56 और गिल 58 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

रोहित-गिल की शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का बेहतरीन तरीके से सामना किया। उन्होंने 103 गेंदों में पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े। एशिया कप में ये दोनों के बीच लगातार दूसरी शतकीय साझेदारी है। इससे पहले नेपाल के खिलाफ दोनों ने नाबाद 147 रनों की पार्टनरशिप की थी। वनडे में रोहित-शुभमन की ये 5वीं शतकीय साझेदारी है।

पावरप्ले में भारत की विस्फोटक शुरुआत

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पावरप्ले में तेज शुरुआत की। रोहित ने शाहीन के पहले ही ओवर में छक्का जड़ा। शुभमन गिल ने शाहीन के 2 ओवर में 3-3 चौके लगाए। टीम इंडिया ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 61 रन बनाए।

रोहित के वनडे करियर की 50वीं फिफ्टी

कप्तान रोहित शर्मा ने 49 गेंदों में 56 रन बनाए। ये उनके वनडे करियर की 50वीं फिफ्टी है। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 चौके और 4 छक्के जड़े। स्पिनर शादाब खान ने उन्हें आउट किया।

शुभमन गिल ने बनाए 58 रन

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल भी अच्छी लय में दिखे। उन्होंने 52 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली। गिल ने अपनी पारी में 10 चौके लगाए। गिल के वनडे करियर की ये 8वीं फिफ्टी है। वे शाहीन अफरीदी का शिकार बने।

रोहित शर्मा rohit sharma Shubman Gill Babar Azam शुभमन गिल बाबर आजम asia cup एशिया कप India-Pakistan भारत-पाकिस्तान