टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, एनगिडी ने झटके 4 विकेट; मिलर ने बनाए नाबाद 59 रन

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, एनगिडी ने झटके 4 विकेट; मिलर ने बनाए नाबाद 59 रन

स्पोर्ट्स डेक्स. टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। साउथ अफ्रीका की ये लगातार दूसरी जीत है। इसके साथ ही वो ग्रुप-2 की पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। साउथ अफ्रीका ने भारत को 133 रनों पर रोक दिया। इसके बाद 5 विकेट खोकर  137 रन बनाकर मैच जीत लिया। 4 विकेट लेने वाले एनगिडी मैन ऑफ द मैच रहे।







— ICC (@ICC) October 30, 2022





साउथ अफ्रीका को मिलर और मार्करम ने जिताया मैच





भारत ने साउथ अफ्रीका को 134 रनों का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को अर्शदीप ने शुरुआती दो झटके दिए। क्विंटन डिकॉक और रोसो सस्ते में पैवेलियन लौट गए। अर्शदीप की अच्छी स्विंग करती गेंद पर केएल राहुल ने डिकॉक का सेकेंड स्लिप में शानदार कैच पकड़ा। वहीं रोसो LBW हुए। अर्शदीप की गेंद पर LBW की अपील हुई लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। शमी की गेंद पर स्कूप खेलने की कोशिश में अफ्रीकी कप्तान बावुमा आउट हो गए। दिनेश कार्तिक ने डाइव लगाते हुए विकेट के पीछे शानदार कैच लपका। इसके बाद एडन मार्करम ने 52 रनों की पारी खेली। मिलर ने नाबाद 59 रन बनाकर अफ्रीका को 5 विकेट से जीत दिला दी।





सूर्यकुमार यादव ने जड़ा अर्धशतक





भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। एक समय पर भारत ने 49 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सूर्यकुमार ने भारतीय पारी को संभाला। कप्तान रोहित शर्मा 15, केएल राहुल 9 और विराट कोहली 12 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हूडा को नॉर्तजे ने शून्य पर पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद एनगिडी ने 2 रन पर हार्दिक पांड्या को आउट कर दिया। कार्तिक 6 रन बनाकर आउट हुए।



T20 World Cup 2022 टी-20 वर्ल्ड कप 2022 India vs South Africa live T20 match today भारत और साउथ अफ्रीका का मैच