इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 बारिश की वजह से टाई, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी-20 बारिश की वजह से टाई, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 बारिश की वजह से टाई हो गया। इसके साथ ही भारत ने 3 टी-20 मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भारत ने धमाकेदार जीत हासिल की थी। तीसरा मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया और नतीजा टाई रहा। न्यूजीलैंड की जमीन पर यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी टी-20 सीरीज जीत है। मोहम्मद सिराज मैन ऑफ द मैच और सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द सीरीज रहे। इससे पहले 2020 में पिछले दौरे पर टीम इंडिया ने 5-0 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी।





भारत को मिला था 161 रनों का टारगेट





न्यूजीलैंड ने भारत को 161 रनों का लक्ष्य दिया था। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने 13 रनों पर पहला विकेट गंवा दिया था। ईशान किशन 10, रिषभ पंत 11 और सूर्यकुमार यादव 13 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर शून्य पर आउट हुए। मैच में बारिश के खलल डालने से पहले हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा क्रीज पर थे। भारत ने 4 विकेट खोकर 9 ओवर में 75 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद बारिश आ गई और फिर मैच टाई हो गया।





अर्श और सिराज का कमाल





न्यूजीलैंड की टीम मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के आगे ढह गई। भारत ने कीवी टीम की पारी को 19.4 ओवर में 160 रन पर समेट दिया। कीवी टीम ने 17वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर 146 रन बना लिए थे। इसके बाद सिराज और अर्शदीप ने कहर बरपाया। आखिरी 14 रन बनाने यानी 146 से 160 रन तक पहुंचने में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट गंवा दिए। भारत को अब सीरीज जीतने के लिए 20 ओवर में 161 रन का लक्ष्य मिला था। अर्शदीप और सिराज दोनों ने चार-चार विकेट लिए।



Cricket News क्रिकेट न्यूज India Tour to New Zealand India vs New Zealand T20 India Performance Against New Zealand इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड टी20 न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन भारत ने जीती टी-20 सीरीज india won t20 series