भारतीय महिला टीम ने पहले टी-20 में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भारतीय महिला टीम ने पहले टी-20 में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय महिला टीम ने जीत के साथ बांग्लादेश के दौरे का आगाज किया है। पहले टी-20 में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। कप्तान हरमनप्रीत ने 35 गेंदों में 54 रनों की धुआंधार पारी खेली। हरमनप्रीत प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।







— BCCI Women (@BCCIWomen) July 9, 2023





टीम इंडिया को मिला था 115 रनों का टारगेट





पहले टी-20 में टीम इंडिया को जीत के लिए 115 रनों का टारगेट मिला था। भारत ने आसानी से 22 गेंद बाकी रहते ही मैच जीत लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महज 35 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी खेली। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके अलावा ओपनर स्मृति मंधाना ने भी 34 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके लगाए। शेफाली वर्मा शून्य पर पैवेलियन लौट गईं। जेमिमा रोड्रिग्स ने 11 रन बनाए। बांग्लादेश की सुल्ताना खातून ने 2 और मारुफा अख्तर ने 1 विकेट चटकाया।







— BCCI Women (@BCCIWomen) July 9, 2023





बांग्लादेशी टीम ने की धीमी बल्लेबाजी





टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 114 रन बनाए। बांग्लादेश की कोई भी खिलाड़ी 30 रन तक भी नहीं पहुंच सकी। शोर्ना अख्तर ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 28 रन बनाए। शोभना मोस्त्री ने 23 और शाथी रानी ने 22 रनों की पारी खेली। भारत के लिए पूजा वस्त्राकर, शेफाली वर्मा और डेब्यू मैच खेल रहीं मीनू मणी ने 1-1 विकेट लिया।





ये खबर भी पढ़िए..





वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या कप्तान और सूर्यकुमार यादव होंगे उप-कप्तान





बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज





बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम 3 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज खेलेगी। अगला टी-20 11 जुलाई को होगा। टी-20 और वनडे सीरीज के सभी मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। बांग्लादेश दौरे के साथ ही भारतीय महिला टीम का शेड्यूल बिजी रहेगा। अगले 6 महीनों में टीम इंडिया न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरा भी करेगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ टीम इंडिया मल्टी फॉर्मेट में टेस्ट भी खेलेगी।



india vs bangladesh Harmanpreet Kaur हरमनप्रीत कौर indian womens team india beat bangladesh भारतीय महिला टीम भारत बनाम बांग्लादेश भारत ने बांग्लादेश को हराया