IPL टीमों की पांच साल बाद भी इंदौर से नाराजगी नहीं हुई दूर, पुराने टिकट और पास विवाद का बड़ा खामियाजा भुगत रहा इंदौर

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
IPL टीमों की पांच साल बाद भी इंदौर से नाराजगी नहीं हुई दूर, पुराने टिकट और पास विवाद का बड़ा खामियाजा भुगत रहा इंदौर

संजय गुप्ता, INDORE. आईपीएल 2023 के मैच शेड्यूल जारी हो गया है, लेकिन फ्रेंचाइजी टीमों की इंदौर से नाराजगी दूर नहीं हुई है। साल 2018 में अधिकारियों के साथ पंजाब किंग के हुए टिकट, पास विवाद के बाद सभी फ्रेंचाइजी ने इस मैदान से दूरी बना ली है। इस बार भी इंदौर को किसी भी आईपीएल टीम ने अपने दूसरे घरेलू मैदान के तौर पर नहीं चुना है। साल 2017 और 2018 में इंदौर को अपना घरेलू मैदान घोषित कर कुल सात मैच कराने वाली पंजाब किंग ने मोहाली के साथ धर्मशाला स्टेडियम को चुना है और इंदौर पर कोई विचार नहीं किया है। जबकि दोनों ही स्टेडियम की दर्शक क्षमता समान 27-27 हजार ही है। वहीं राजस्थान टीम जिसने पहले भी इंदौर में संभावनाएं देखी थी उसने भी जयपुर के साथ दूसरे मैदान के रूप में गुवाहटी को चुना है। आईपीएल की बाकी आठ टीमों ने अपने घरेलू मैदान पर ही मैच खेलना तय किया है। आईपीएल के मैच 31 मार्च से 28 मई तक होंगे। 





इन शहरों को चुना है आईपीएल टीम ने





आईपीएल की टीमों ने मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद, बैंगलुरू, चेन्नई, लखनऊ, जयपुर, मोहाली और कोलकाता को ही घरेलू मैदान चुना है। इसके साथ पंजाब किंग ने मोहाली के साथ धर्मशाला और राजस्थान ने जयपुर के साथ गुवाहाटी को भी चुना है। 





ये भी पढ़ें...





इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 31 मार्च से, पहले मैच में गुजरात और चेन्नई की टक्कर





गौतम गंभीर भी बोले इंदौर, नागपुर में होने चाहिए मैच





आईपीएल मैच का शेड्यूल जारी करते समय सुनील गावस्कर ने कहा कि जिन प्रदेश, शहर की टीमें आईपीएल में नहीं है, वहां कम से कम एक-दो मैच होने चाहिए, तभी आईपीएल का विस्तार होगा। इस बात पर सहमति देते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि इंदौर, नागपुर, जोधपुर यह सभी अच्छे शहर हैं और इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है, इन शहरों में भी आईपीएल के मैच होना चाहिए।





आखिर क्या है विवाद





साल 2017 में पंजाब किंग ने इंदौर को दूसरा घरेलू मैदान घोषित किया और सात में से तीन मैच इंदौर में करवाए। यह आयोजन बेहतर हुआ था, लेकिन साल 2018 में टिकट, पास को लेकर विवाद खड़ा हो गया। आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब की ऑनर प्रीती जिंटा के साथ ही सीईओ आदि ने खुलकर आरोप लगाए कि प्रशासन और पुलिस ने उन्हें टिकट, पास के लिए परेशान कर दिया, जो टिकट बिके, बॉक्स बिके वहां से भी दर्शकों को उठाकर अधिकारी खुद बैठ गए, हमे धमकाया गया, परेशान किया गया, बेवजह टिकट, पास मांगे गए। अब हम इंदौर में कभी नहीं आना चाहते हैं। किंग ने अपना शेड्यूल खत्म करने के बाद कई टिव्ट और मैसेज भी जारी किए, जिसमें कहा अच्छा हुआ इंदौर से विदा ले रहे हैं, अब कभी नहीं आएंगे। इसके बाद वाकई वह वापस नहीं लौटकर आए।





तीन बार हुए आईपीएल के मैच





होलकर स्टेडियम में साल 2011 में कोच्ची टस्कर्स ने इंदौर में अपने दो मैच आईपीएल के रखवाए थे। इसके बाद साल 2017 में पंजाब किंग ने तीन मैच और फिर साल 2018 में वापस पंजाब किंग ने चार मैच होलकर स्टेडियम में रखवाए थे। रोड सैफ्टी सीरिज के तहत भी बीते साल यहां पर मैच हुए थे और यहां आई भारी भीड़ को खुद लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर ने सराहा था।



Indore Holkar Stadium MPCA IPL-2023 आईपीएल 2023 match schedule released no match in Holkar Stadium pass and ticket dispute मैच शेड्यूल जारी इंदौर में नहीं होंगे आईपीएल के मुकाबले पास और टिकट विवाद के कारण मैच नहीं