IPL में धवन के बल्ले ने मचाई धूम, टी-20 वर्ल्ड कप में हो सकती है वापसी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
IPL में धवन के बल्ले ने मचाई धूम, टी-20 वर्ल्ड कप में हो सकती है वापसी

SPORTS DESK. IPL 2022 में शिखर धवन का जमकर बल्ला बोल रहा है। एक वक्त पर शिखर धवन को टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर्स की कैटेगरी में रखा जाता था। हिटमैन रोहित के साथ गब्बर की जोड़ी खूब जमती थी। लेकिन धीरे-धीरे शिखर टीम इंडिया से साइडलाइन होते चले गए। पहले रेड बॉल क्रिकेट से विदाई हुई, फिर टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल नहीं किया गया। ऐसा लगने लगा कि शायद अब 36 वर्षीय शिखर टीम इंडिया में भी वापसी नहीं कर सकेंगे। 





इस बीच शिखर धवन को मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने भी रिटेन करना जरूरी नहीं समझा। हालांकि मुश्किल हालात में पंजाब किंग्स के साथ धवन की नई शुरुआत हुई। धवन इस सीजन अब तक खेले 11 मुकाबलों में 381 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 88 रन रहा। 









IPL में हर बार शिखर पर पहुंचे धवन



शिखर धवन उन खिलाड़ियों में रहे हैं, जिन्होंने कभी अपनी सफलता का शोर नहीं मचाया। उनके आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो एहसास होता है कि गब्बर ने IPL में खामोशी से साल दर साल अपनी परफॉर्मेंस में सुधार किया। साल 2016 से लेकर 2021 तक हर सीजन में शिखर ने लगभग 500 रन बनाए हैं। इस मामले में वह टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा से भी आगे हैं। 









काफी उतार-चढ़ाव से गुजर रह गब्बर



IPL 2021 के पहले फेज में शिखर धवन ने कमाल की बल्लेबाजी की थी और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल थे। इसके बावजूद उन्हें भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्हें मौका मिला था और वनडे सीरीज में उन्होंने प्रभावित भी किया था, लेकिन श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वे नहीं खेले।









शिखर की हो सकती है वापसी



ICC टूर्नामेंट में खासकर धवन का बल्ला शिखर पर होता है। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में टीम को ओपनिंग के दौरान शिखर की काफी कमी महसूस हुई थी। शिखर को जब लास्ट टाइम टी-20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया, तो वह साधारण दर्शक की तरह भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने पहुंच थे। इस बार आईपीएल में बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा। बाउंसर खेलने में ईशान खासे असहज नजर आए हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बाउंसी विकेट पर वह मुश्किलों का सामना कर सकते हैं। इसे देखते हुए चयनकर्ता ईशान के ऊपर गब्बर को प्राथमिकता दे सकते हैं।



भारतीय क्रिकेट टीम India cricket team ईशान किशन T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप Shikhar Dhawan शिखर धवन Ishaan Kishan IPL 2022 आईपीएल 2022 SHIKHAR DHAWAN IPL 2022 शिखर धवन आईपीएल 2022