लगातार बारिश के कारण नहीं हो सका चेन्नई और गुजरात के बीच आईपीएल फाइनल, अब सोमवार को खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
लगातार बारिश के कारण नहीं हो सका चेन्नई और गुजरात के बीच आईपीएल फाइनल, अब सोमवार को खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार (28 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था, लेकिन यह लगातार बारिश के कारण नहीं हो सका है। यह मैच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पंड्या के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटन्स बीच होना है। अब यह खिताबी मुकाबला रिजर्व-डे यानी सोमवार (29 मई) को शाम 7:30 बजे से होगा।





सोमवार को भी बारिश हुई तो क्या होगा?







  • रात 9:35 बजे तक भी अगर मैच शुरू हुआ तो पूरे 20 ओवर का खेल होगा।



  • 9:35 बजे के बाद मैच शुरू होने पर ओवर्स कम किए जाएंगे।


  • 9:45 बजे मैच शुरू होने पर 19 ओवर, 10 बजे 17 ओवर और 10:30 बजे शुरू होने 15-15 ओवर का खेल होगा।


  • रात 12:06 बजे तक कट-ऑफ टाइम रहेगा। अगर तब तक भी 5-5 ओवर का खेल शुरू नहीं हुआ तो मैच रद्द करार दिया जाएगा।








  • ये भी पढ़ें...











    सोमवार को भी बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?





    अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो ट्रॉफी किसे मिलेगी इस पर कुछ भी नहीं कहा गया। हालांकि आईसीसी टूर्नामेंट में फाइनल रद्द होने पर ट्रॉफी शेयर की जाती है, लेकिन आईपीएल को लेकर अभी इस तरह की कोई इन्फॉर्मेशन सामने नहीं आई।





    अगर प्लेऑफ का अन्य कोई मुकाबला रद्द होता है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता माना जाता है, लेकिन फाइनल के लिए ऐसा कुछ नहीं नियम नहीं बनाया गया। संभव है कि फाइनल रद्द होने पर आईपीएल में भी ट्रॉफी शेयर ही की जा सकती है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो पॉइंट्स टेबल में टॉप करने वाली गुजरात को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा।





    टॉस भी नहीं हो सका





    रविवार 28 मई) को लगातार बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका। बारिश ने स्टेडियम को तालाब में तब्दील कर दिया। अंपायरों ने दोनों टीमों के कोच और कप्तान से बात कर आज मैच नहीं कराने का फैसला किया। देर रात 11 बजे बारिश रुकी, लेकिन मैदान को खेलने के योग्य बनाने में कम से कम एक घंटे लगते। उसके बाद अगर मैच होता तो सिर्फ पांच-पांच ओवर ही दोनों को मिलते। अंपायरों ने दोनों टीमों के कोच और कप्तान से बात कर आज यानी रविवार, 28 मई को मैच को टाल दिया। 





    दर्शक भी निराश





    अहमदाबाद में मैच देखने के लिए करीब एक लाख दर्शक पहुंचे। हालांकि, उन्हें निराशा ही हाथ लगी। ज्यादातर फैंस चेन्नई सुपरकिंग्स के 41 वर्षीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देखने पहुंचे। अब उन्हें सोमवार को फिर से धोनी को देखने का अवसर मिलेगा। 



     



    Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ IPL final postponed due to rain IPL final match now on Monday match between Chennai and Gujarat on Monday IPL final 2023 आईपीएल फाइनल बारिश के कारण टला आईपीएल फाइनल मैच अब सोमवार को चेन्नई और गुजरात के बीच मैच सोमवार को आईपीएल फाइनल 2023