जसप्रीत बुमराह बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर, अब वनडे में ही होगी वापसी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जसप्रीत बुमराह बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर, अब वनडे में ही होगी वापसी

NAGPUR. बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान टेस्ट सीरीज से पूरी तहर से बाहर हो गए हैं। पहले बताया जा रहा था कि बुमराह चार टेस्ट मैचों की सीरीज में से आखिरी के दो मैचों में खेलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स बता रही है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वडे मैचों की सीरीज में ही वापसी कर सकेंगे। रिपोर्ट्स में बताया गया था कि बुमराह की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है। वे नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिए है। वहीं बुमराह ने गेंदबाजी करना भी शुरू कर दिया है। टीम इं​डिया मैनेजमेंट बुमराह का लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। यही वजह है कि उसने बुमराह को टेस्ट सीरीज से बाहर रखा है।





वनडे वर्ल्ड कप इसी साल भारत में





भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप क्रिकेट का आयोजन होना है। ऐसे में बुमराह की मौजूदगी वर्ल्ड कप के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ऐसी स्थिति में टीम मैनेजमेंट चाहता है कि बुमराह, पूरी तरह से फिट होने के बाद ही मैदान में उतरें। वनडे वर्ल्ड कप बड़ा टूर्नामेंट है। जिसमें ज्यादा से ज्यादा स्टार खिलाड़ियों को फिट रखना टीम प्रबंधन की जिम्मेदारी है।





बुमराह ने पिछले साल सितंबर से नहीं खेला कोई मैच





बुमराह ने पीठ की चोट के कारण पिछले साल 2022 से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम में नहीं चुना गया था। जिससे उनके फैन्स को काफी निराशा हुई थी।





रोहित ने भी बुमराह को लेकर आशंका जताई थी





टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीतने के बाद कहा था कि बुमराह के बारे में यह नहीं कह सकते कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सभी मैच खेलेंगे। इतना जरूर है कि बुमराह शुरू के दो मैचों में टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। साथ में कहा था कि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है, ऐसे में हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। हालांकि हम एनसीए के फिजियो और डॉक्टर्स से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। डॉक्टर्स उसे फिट होने के लिए पूरा समय देंगे।



Jasprit Bumrah जसप्रीत बुमराह Bumrah out Bumrah out of Australia Test series Bumrah not fit yet बुमराह बाहर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से बुमराह बाहर बुमराह अभी फीट नहीं