टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, अभी पूरी तरह फिट नहीं

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, अभी पूरी तरह फिट नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मैदान पर देखने के लिए फैंस को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बुमराह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। इसलिए सावधानी बरतते हुए उन्हें वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है।







— BCCI (@BCCI) January 9, 2023





पूरी तरह से फिट नहीं बुमराह





जसप्रीत बुमराह फिटनेस की वजह से वनडे टीम से बाहर हुए हैं। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह नजर नहीं आएंगे। बीसीसीआई का कहना है कि बुमराह को फिट होने के लिए थोड़े और वक्त की जरूरत है। एहतियात बरतते हुए उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है। चयनकर्ताओं ने बुमराह की जगह किसी के नाम पर ऐलान नहीं किया है।





6 दिन पहले बुमराह ने की थी वापसी





जसप्रीत बुमराह 6 दिन पहले टीम इंडिया से जुड़े थे लेकिन वे पूरी तरह फिट नहीं हैं। बुमराह पिछले साल अगस्त-सितंबर में साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। जसप्रीत बुमराह एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे।





बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था आखिरी मैच





जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल 25 सितंबर को आखिरी मैच खेला था। इसके बाद बुमराह ने होम सीरीज में वापसी की थी। बुमराह ने 3 मैच खेले थे। इसके बाद ट्रेनिंग के दौरान वे चोटिल होकर बाहर हो गए थे।





ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी टीम से बाहर





टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पिछले साल अगस्त में एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। जडेजा को घुटने में चोट लगी थी और सर्जरी करानी पड़ी थी। जडेजा भी पूरी तरह फिट नहीं हैं और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हैं।





वनडे सीरीज में श्रीलंका से भिड़ेगा भारत





भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में श्रीलंका को टी-20 सीरीज में 2-1 से हराया। अब 10 जनवरी से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। पहला वनडे 10 जनवरी से दोपहर डेढ़ बजे से गुवाहाटी में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। कप्तान रोहित शर्मा भी अंगूठे में लगी चोट के बाद अब वनडे सीरीज से वापसी कर रहे हैं।



Jasprit Bumrah जसप्रीत बुमराह Bumrah out of ODI series ODI series against Sri Lanka bumrah not fully fit जसप्रीत बुमराह वनडे सीरीज से बाहर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट नहीं