फ्रेंच ओपन में बॉल गर्ल के सिर पर लगी गेंद, लड़की 15 मिनट तक रोती रही; हिट करने वाली काटो और सुत्जियादी की जोड़ी डिस्क्वालीफाई

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
फ्रेंच ओपन में बॉल गर्ल के सिर पर लगी गेंद, लड़की 15 मिनट तक रोती रही; हिट करने वाली काटो और सुत्जियादी की जोड़ी डिस्क्वालीफाई

स्पोर्ट्स डेस्क. फ्रेंच ओपन में जापान की युगल खिलाड़ी मियू काटो और उनकी इंडोनेशियाई जोड़ीदार एल्डिला सुत्जियादी को डिस्क्वालीफाई कर दिया गया। दरअसल, मैच के दौरान काटो ने गलती से गेंद बॉल गर्ल की तरफ मार दी। गेंद सीधे जाकर उसके सिर पर लगी और वो कोर्ट में ही फूट-फूटकर रोने लगी। इसकी शिकायत विपक्षी जोड़ी बुजकोवा और टॉर्मो ने रेफरी से की। इसके बाद काटो-सुत्जियादी की जोड़ी को डिस्क्वालीफाई कर दिया गया।







— The Tennis Letter (@TheTennisLetter) June 4, 2023





लंबी चर्चा के बाद रेफरी ने लिया डिस्क्वालीफाई का फैसला





काटो और सुत्जियादी विमेंस डबल्स के तीसरे दौर में बुजकोवा और टॉर्मो के खिलाफ 7-6 (1), 1-3 से आगे चल रही थीं। इसी दौरान काटो ने एक शॉट मारा जो बॉल गर्ल को लगा। बॉल गर्ल गेंद लगने के बाद रोने लगी। इसके बाद फौरन काटो और सुत्जियादी ने बॉल गर्ल से माफी मांगी, लेकिन लंबी चर्चा के बाद रेफरी ने उनकी जोड़ी को डिस्क्वालीफाई कर दिया।





बोजकोवा और टोर्मो बनीं विजेता





काटो और सुत्जियादी को डिस्क्वालीफाई करने के बाद चेक गणराज्य की बोजकोवा और स्पेन की टोर्मो की जोड़ी को मैच का विनर घोषित कर दिया गया। मैच के बाद बोजकोवा ने कहा कि मैंने बॉल गर्ल को गेंद लगते हुए नहीं देखा, लेकिन वो करीब 15 मिनट तक रोती रही।





राफेल नडाल ने भी बॉल गर्ल को मारी थी गेंद







— ATP Tour (@atptour) January 23, 2020





जनवरी 2020 में ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में मैच के दौरान राफेल नडाल का एक शॉट गलती से बॉल गर्ल के सिर पर लगा था। इसके बाद नडाल उस बच्ची के पास पहुंचे थे और उसका हालचाल जाना था। राफेल नडाल ने बच्ची को चूमकर प्यार जताया था।





ये खबर भी पढ़िए..





भारतीय शूटर धनुष श्रीकांत ने ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड, मेडल टैली में टॉप पर इंडिया





17वीं बार क्वार्टर फाइनल में जोकोविच





सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जॉन पॉल वेरिलस को हराकर रिकॉर्ड 17वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। जोकोविच ने इसके साथ ही उनके बराबर 22 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले राफेल नडाल के 16 बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जोकोविच ने काबिज वेरिलस को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। वर्ल्ड नंबर-1 कार्लोस अल्कारेज ने भी अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है। 2 घंटे 8 मिनट तक चले मुकाबले में अल्कारेज ने इटली के लोरेंजो मुसेटी को लगातार तीन सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराया।



French Open फ्रेंच ओपन ball girl hit the ball in French Open Kato and Sutjiadi pair disqualified Miyu Kato Aldila Sutjiadi फ्रेंच ओपन में बॉल गर्ल को लगी गेंद काटो और सुत्जियादी की जोड़ी डिस्क्वालीफाई मियू काटो एल्डिला सुत्जियादी