पंजाब किंग्स की पहली जीत;  कोलकता नाइट राइडर्स को  डकवर्थ लुईस नियम से 7 रन से हराया, राजपक्षे ने ठोंका अर्धशतक

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पंजाब किंग्स की पहली जीत;  कोलकता नाइट राइडर्स को  डकवर्थ लुईस नियम से 7 रन से हराया, राजपक्षे ने ठोंका अर्धशतक

स्पोर्ट्स डेस्क.  आईपीएल 2023 के दूसरे मुकाबले में शनिवार, एक अप्रैल को  ने पंजाब  किंग्स ने कोलकता नाइट राइडर्स को  डकवर्थ लुईस नियम से 7 रन से  हरा दिया। अपने होम ग्राउंड पर  पंजाब सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। एक समय जब केकेआर टीम का स्कोर 16 ओवर में 146/7 रन था, तो बारिश होने लगी। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम का उपयोग करते हुए पंजाब किंग्स को 7 रन से विजयी घोषित किया गया। 







— Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) April 1, 2023





पंजाब किंग्स 191 रन, केकेआर 146/7





पंजाब ने अपने घरेलू मैदान में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट गंवाकर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसका पीछे करते हुए केकेआर की टीम ने 16 वेंओवर तक सात विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद बारिश ने खेल रोक दिया। उम्मीद थी बारिश रुक जाएगी, लेकिन काफी देर तक बारिश नहीं रुकने के बाद डकवर्ड लुईस नियम का इस्तेमाल करते हुए पंजाब किंग्स को 7 रन से विजयी घोषित किया गया। बारिश के कारण 16वें ओवर के बाद खेल में बाधा आई और खेल रुका रहा। इस समय कोलकता का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 147 रन था। यानी का 24 गेंदों में जीत के लिए 45 रन बनाने थे। फिर खेल नहीं हो सका।





ये भी पढ़ें...















अर्शदीप ने झटके 3 विकेट





पंजाब के सबसे सफल गेंदबाद अर्शदीप सिंह रहे। अर्शदीप  तीन विकेट लिए। अर्शदीप ने मंदीप सिंह, अनुकूल रॉय, वेंकटेश अय्यर के विकेट झटके। इसके अलावा सैम करन, नाथन एलिस, सिकंदर रजा और ऋषि चाहर ने एक-एक विकेट लिया।





पंजाब के राजपक्षे ने जमाया अर्धशतक 





केकेआर ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया। पंजाब ने अपने होम ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। पंजाब के लिए शिखर धवन ने 29 गेंदों में 40 रन, प्रभसिमरन सिंह ने 12 गेंदों में 23 रन, भानुका राजपक्षे ने 32 गेंदों में अर्धशतक (50), जितेंद्र शर्मा ने 11 गेंदों में 21 रन और सिकंदर रजा ने 13 गेंद पर 16 रन बनाए।  इसके अलावा नाबाद रहे सैम करन ने  17 रन पर 26 रन  और शाहरुख खान ने सात गेंदों में 11 रन ठोंके।





केकेआर के गेंदबाजों को रास नहीं आया पंजाब का ग्राउंड





केकेआर को पंजाब ग्राउंड ज्यादा रास नहीं आया। उसके गेंदबाज टिम आउदी ने दो विकेट लिए। इसके अलावा उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती के खाते में एक-एक विकेट गया। अंतिम ओवर में केकेआर की गेंदबाजी की धार और खराब हो गई। जिसमें सैक करन और शाहरुख ने जमकर बल्ला चलाया।











 



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ IPL-2023 आईपीएल 2023 Indian Premier League इंडियन प्रीमियर लीग IPL Punjab Kings Won IPL KKR Lost आईपीएल पंजाब किंग्स जीती आईपीएल केकेआर हारा