लखनऊ सुपर जाइंट्स से सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, प्रेरक मांकड की शानदार हाफ सेंचुरी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
लखनऊ सुपर जाइंट्स से सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, प्रेरक मांकड की शानदार हाफ सेंचुरी

स्पोर्ट्स डेक्स. हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार (13 मई) को लखनऊ सुपर जाइंट्स से सनराइजर्स हैदराबाद  को 7 विकेट से हरा दिया। लखनऊ ने तीन विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में 185 रन बनाकर टारगेट अचीव किया। इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। लखनऊ के प्रेरक मांकड ने नाबाद 64 रन बनाए।





मांकड की शानदार पारी, दो अर्धशतकीय पार्टनरशिप





लखनऊ की शुरुआत भी अच्छ नहीं रही। उनका पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर काईल मेयर्स का गिरा। मेयर्स 14 गेंदों में दो  रन ही बना सके। इसके बाद प्रेरक मांकड़ (नाबाद 64 रन) ने लखनऊ की पारी को संभाला और फिर जीत दिला कर ही ग्राउंड से लौटे। मांकड ने क्विंटन डी कॉक 29 रन के साथ दूसरे विकेट के लिए  42 रन की साझेदारी की और फिर मार्कस स्टोइनिस (40 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद मांकड ने निकोलस पूरन (नाबाद 44 रन ) नाबाद 58 रन की साझेदारी निभाई।





ये भी पढ़ें...















हैदराबाद के लिए हेनरिक और अब्दुल की महत्वपूर्ण साझेदारी





हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 6 ओवर में 56 रन बनाने में 2 विकेट गंवा दिए हैं। अभिषेक शर्मा 7 और राहुल त्रिपाठी 20 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, इसके बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने पारी को संभाला। मिडिल ऑर्डर पर खेलने उतरे हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने 40 गेंद पर 58 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी ने टीम का स्कोर 180 रन के पास पहुंचाया। इसके बाद लखनऊ को 183 रन का टारगेट दिया।





आवेश खान सबसे महंगे साबित हुए





लखनऊ टीम के गेंदबाज आवेश खान सबसे महंगे साबित हुए। आवेश के दो ओवर में 30 रन गए। उन्हें आवेश ने हेनरिक क्लासेन का प्रेरक मांकड से कैच कराया। अमित मिश्रा ने चार ओवर में 40 रन दिए। उन्हें एक अनमोलप्रीत सिंह को कॉड एंड बोल्ड किया। युधवीर सिंह ने तीन ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया। इनके अलावा यश ठाकुर ने एक विकेट लिया।





क्रुणाल पंड्या सफल गेंदबाज





लखनऊ के क्रुणाल पंड्या ने किफायती गेंदबाजी के साथ दो विकेट झटके। पंड‍्या ने चार ओवर में  24 रने देकर दो विकेट लिए। पंड्या ने एडन मार्करम और ग्लेन फिलिप्स को आउट किया।



IPL-2023 आईपीएल 2023 IPL Hyderabad Lucknow match 58th match of IPL Lucknow beat Hyderabad Hyderabad beat at home आईपीएल हैदराबाद लखनऊ मैच आईपीएल का 58वां मैच लखनऊ ने हैदराबाद को हराया घर में हरा हैदराबाद