मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्ज को 72 रनों से हराया, फाइनल में पहुंची, इजाबेल वॉन्ग ने टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक ली

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्ज को 72 रनों से हराया, फाइनल में पहुंची, इजाबेल वॉन्ग ने टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक ली

MUMBAI. विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने जगह बना ली है। टीम ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में यूपी वॉरियर्ज को एकतरफा मुकाबले में 72 रनों से हराया। पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई ने 4 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में यूपी की टीम 17.4 ओवर में 110 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मुंबई की इजाबेल वॉन्ग ने टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक ली। वहीं नैटली सीवर ने पहले बैटिंग और फिर बॉलिंग से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।  







— Women's Premier League (WPL) (@wplt20) March 24, 2023





नैटली सीवर ने 38 बॉल में 72 रन की नाबाद पारी खेली





पहली पारी में मुंबई से नैटली सीवर ने 38 बॉल में 72 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के भी लगाए। फिर गेंदबाजी में ग्रेस हैरिस का अहम विकेट लिया। इतना ही नहीं, उन्होंने लॉन्ग ऑन पर किरण नवगिरे का अहम कैच भी लिया।







— Women's Premier League (WPL) (@wplt20) March 24, 2023





विमेंस प्रीमियर लीग की पहली हैट्रिक वॉन्ग के नाम रही





मुंबई की इजाबेल वॉन्ग ने विमेंस प्रीमियर लीग की पहली हैट्रिक ली। उन्होंने 13वें ओवर की दूसरी बॉल पर किरण नवगिरे को कैच आउट कराया। फिर तीसरी बॉल पर सिमरन शेख और चौथी बॉल पर सोफी एक्लेस्टन को बोल्ड कर दिया। वॉन्ग ने पावरप्ले में एलिसा हीली को पवेलियन भेजा था। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट के साथ अपना स्पेल खत्म किया। वॉन्ग के अलावा साइका इशाक को 2 विकेट मिले। वहीं नैटली सीवर ब्रंट, जिंतीमनी कलिता और हेली मैथ्यूज को भी एक-एक विकेट मिला।





ये खबर भी पढ़ें...











इस ​तरह गिरे यूपी के विकेट...





पहला: दूसरे ओवर की आखिरी बॉल साइका इशाक ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। श्वेता सेहरावत ड्राइव करने गईं, लेकिन कवर्स पर कैच आउट हो गईं। श्वेता ने 8 बॉल पर एक रन बनाया।





दूसरा: तीसरे ओवर की दूसरी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने मिडिल स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। एलिसा हीला चिप करने गईं, लेकिन मिड ऑफ पर हरमनप्रीत कौर को कैच दे बैठीं। हीली ने 6 बॉल पर 11 रन बनाए।





तीसरा: पांचवें ओवर की पहली बॉल पर ताहलिया मैक्ग्रा रनआउट हो गईं। मैक्ग्रा ने 6 बॉल पर 7 रन बनाए।





चौथा: आठवें ओवर की पांचवीं बॉल नैटली सीवर ब्रंट ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। ग्रेस हैरिस बड़ा शॉट खेलने गईं, लेकिन लॉन्ग ऑन पर इजाबेल वॉन्ग को कैच दे बैठीं। हैरिस ने 12 बॉल पर 14 रन बनाए।





पांचवां : 13वें ओवर की दूसरी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने फुल टॉस फेंकी। किरण नवगिरे बड़ा शॉट खेलने गईं, लेकिन डीप मिड-विकेट पर नैटली सीवर को कैच दे बैठीं। किरण ने 27 बॉल पर 43 रन बनाए।





छठा: 13वें ओवर की तीसरी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने फुलर लेंथ फेंकी। सिमरन शेख अपना खाता भी नहीं खोल सकीं और बोल्ड हो गईं।





सातवां: 13वें ओवर की चौथी बॉल इजाबेल वॉन्ग ने फुलर लेंथ फेंकी। सोफी एक्लेस्टन के बैट का अंदरूनी किनारा लगा और वह भी खाता खोले बगैर बोल्ड हो गईं।





आठवां : 14वें ओवर की पांचवीं बॉल हेली मैथ्यूज ने ऑफ स्टंप पर फ्लाइटेड फेंकी। दीप्ति शर्मा स्वीप करने गईं, लेकिन शॉर्ट फाइन लेग पर जिंतीमनी कलिता ने बेहतरीन डाइविंग कैच पकड़ लिया। दीप्ति 20 बॉल पर 16 रन ही बना सकीं।





नौवां : 17वें ओवर की पहली बॉल जिंतीमनी कलिता ने गुड लेंथ पर फेंकी। अंजलि सर्वनी इस पर बोल्ड हो गईं। उन्होंने 11 बॉल पर 5 रन बनाए।





दसवां: 18वें ओवर की चौथी बॉल साइका इशाक ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। राजेश्वरी गायकवाड़ इस पर LBW हो गईं। उन्होंने 9 बॉल पर 5 रन बनाए। 





इस तरह गिरे मुंबई के विकेट





पहला: पांचवें ओवर की दूसरी बॉल अंजलि सर्वनी ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। यस्तिका भाटिया ने लॉन्ग ऑन की ओर शॉट खेला, लेकिन मिड ऑफ पर किरण नवगिरे को कैच दे बैठीं। यस्तिका ने 18 बॉल पर 21 रन बनाए।





दूसरा: 10वें ओवर की पहली बॉल पार्श्वी चोपड़ा ने शॉर्ट ऑफ लेंथ फेंकी। हेली मैथ्यूज बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में लॉन्ग ऑन पर किरण नवगिरे को कैच दे बैठीं। उन्होंने 26 बॉल पर 26 रन बनाए।





तीसरा: 13वें ओवर की पांचवीं बॉल सोफी एक्लेस्टन ने फुलर लेंथ फेंकी। हरमनप्रीत कौर आगे निकलकर शॉट खेलने गईं, लेकिन बोल्ड हो गईं। हरमन ने 15 बॉल पर 14 रन बनाए।





चौथा: 19वें ओवर की आखिरी बॉल सोफी एक्लेस्टन ने फुलर लेंथ फेंकी। अमीलिया केर ने स्वीप किया, लेकिन स्क्वेयर लेग पर अंजलि सर्वनी के हाथों कैच आउट हो गईं।







 







 



Mumbai Indians मुंबई इंडियंस Women Premier Lee Mumbai Indians in final Isabel Wong first hat-trick tournament विमेंस प्रीमियर ली मुंबई इंडियंस फाइनल में इजाबेल वॉन्ग टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक