पहले तूफानी गेंदबाजी फिर विस्फोटक बल्लेबाजी, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एकतरफा धोया, इमाम और रिजवान ने जमाई हॉफ सेंचुरी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पहले तूफानी गेंदबाजी फिर विस्फोटक बल्लेबाजी, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एकतरफा धोया, इमाम और रिजवान ने जमाई हॉफ सेंचुरी

 स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तान ने एशिया कप-2023 के पहले सुपर-4  मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हुए मैच में बांग्लादेश ने मेजबान पाकिस्तान को 194 रन का टारगेट दिया। जिसे पाक ने तीन विकेट गंवा कर 39.3 ओवर में हासिल कर लिया।बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.4 ओवर में 193 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में पाकिस्तान ने 39.3 ओवर में तीन विकेट पर 194 रन बनाकर जीत हासिल की।







— AsianCricketCouncil (@ACCMedia1) September 6, 2023







— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) September 6, 2023





पाक के इमाम और रिजवान की शानदार पारियां





बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के लिए इमाम-उल-हक (78) और मोहम्मद रिजवान (63) ने शानदार पारियां खेलीं। पाकिस्तान को मिले 194 रन के टारगेट को टीम ने आसानी से तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इमाम ने 84 गेंदों में 78 रन बनाए। जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शाामिल हैं। इसी तरह विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने 79 गेंदों में 63 रन बनाए। रिजवान ने अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का जमाया और मैदान ने नाबाद लौटे। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम और मेहदी हसन ने 1-1 विकेट लिया।





पाक की घातक गेंदबाजी, बांग्लादेश सस्ते में ढेर





पाक गेंदबाजों ने बांग्लादेश बल्लेबाजों को पूरे 50 ओवर भी नहीं खेलने दिए और पूरी टीम को 38.4 ओवर में 193 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद आसान टारगेट को पाक से हासिल कर लिया। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रहीं और ओपनर मेहदी हसन बिना खाता खोले नसीम शाह का शिकार बने। नसीम ने हसन को फखर जमान के हाथों कैच कराया।





शाकिब और मुशफिकुर बनाई हाफ सेंचुरी





बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 53 रन की तेज पारी खेली। शाकिब ने 57 गेंदों में हाफ सेंचुरी बनाई। इनका काफी कुछ साथ मुशफिकुर रहीम ने दिया। मुशफिकुर ने 87 गेंदों में 64 रन ठोंके। जिसमें पांच बाउंड्री शामिल हैं। बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाज पाक की गेंदबाजी का ठीक से सामना नहीं कर सके। 





पाक हारिस रऊफ की शानदार गेंदबाजी, 4 विकेट झटके





पाक के लिए हारिस रऊफ ने चार विकेट झटके। हारिस ने 6 ओवर की गेंदबाजी में  मात्र 19 रन दिए। इसके अलावा नसीम शाह ने तीन शिकार किए। नसीम ने भी काफी किफायती बॉलिंग की। उसने 5.4 ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए। शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और इफ्तिखार अहमद के खाते में 1-1 विकेट आया।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार Asia Cup 2023 एशिया कप 2023 Pak beats Bangladesh Super-4 round first match पाक ने बांग्लादेश को हराया सुपर-4 राउंड पहला मैच