एशिया कप पर पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल खारिज, श्रीलंका में कराया जा सकता है एशिया कप का आयोजन, आधिकारिक घोषणा का इंतजार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
एशिया कप पर पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल खारिज, श्रीलंका में कराया जा सकता है एशिया कप का आयोजन, आधिकारिक घोषणा का इंतजार

Mumbai. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान से बाहर एशिया कप का आयोजन कराने का फैसला ले लिया है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराने का प्रस्ताव सदस्य देशों को दिया था, जिसे एसीसी ने खारिज कर दिया है। बता दें कि बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था, इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था। 







  • यह भी पढ़ें 



  • WTC के फाइनल के लिए BCCI ने किया केएल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका






  • सितंबर में होना है एशिया कप







    इससे पहले पाकिस्तान में सितंबर की महीने में एशिया कप का आयोजन होना तय हुआ था। पर माना जा रहा है कि पाकिस्तान से मेजबानी छिनने के बाद श्रीलंका मेजबानी का प्रबल दावेदार है। यह और बात है कि अभी तक एसीसी ने एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर कराने का औपचारिक ऐलान नहीं किया है। दरअसल एशिया कप के आयोजन का कैलेंडर जारी होते ही बीसीसीआई ने साफ कह दिया था कि इंडियन टीम टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने किसी तटस्थ देश में आयोजन कराने का सुझाव दिया था, लेकिन पीसीबी ने इससे इनकार कर दिया था, दरअसल वह अपनी बिगड़ी माली हालत को संवारने एशिया कप के आयोजन से उम्मीदें बांधकर बैठा हुआ था। 





    बीसीसीआई के सख्त रुख के चलते पीसीबी ने हाइब्रिड मॉडल का भी प्रस्ताव दिया था, जिसके तहत इंडिया के मैच किसी अन्य देश में कराने पर वह सहमत हो गया था, जबकि बाकी के सभी मैच पाकिस्तान में कराने का सुझाव दिया था। साथ ही इंडिया के फाइनल में पहुंचने पर फाइनल मैच भी पाकिस्तान के बाहर ही होता। 





    वर्ल्ड कप के बहिष्कार की गीदड़ भभकी







    इस पूरे झमेले के दौरान पीसीबी अक्सर यह गीदड़ भभकी देता आया है कि यदि इंडिया एशिया कप में खेलने नहीं आता है तो वह भी अक्टूबर में भारत में होने जा रहे वनडे वर्ल्ड कप का बहिष्कार कर देगा। खबर यह भी है कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपने मैच इंडिया से बाहर कराने का अनुरोध आईसीसी से किया है। 







     



    asia cup एशिया कप PCB पीसीबी Asian Cricket Council एशियाई क्रिकेट काउंसिल hybrid model rejected हाइब्रिड मॉडल खारिज