पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, प्रणय भी अगले राउंड में; त्रीशा-गायत्री की जोड़ी बाहर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, प्रणय भी अगले राउंड में; त्रीशा-गायत्री की जोड़ी बाहर

इंटरनेशनल डेस्क. भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने जकार्ता में इंडोनेशिया ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 के पहले राउंड में शानदार जीत हासिल की। उन्होंने इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मारिस्का तुंजुंग को 21-19, 21-15 से हराया दिया। सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। प्रणय ने भी अपना मैच जीतकर अगले राउंड में पहुंच गए। वहीं त्रीशा-गायत्री की जोड़ी बाहर हो गई।







— BWF (@bwfmedia) June 13, 2023





सिंधु की पिछले 3 मैचों में ये पहली जीत





अपने पिछले 2 टूर्नामेंट में सिंधु पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई थीं। ये सिंधु की पिछले 3 मैचों में पहली जीत है। इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मारिस्का तुंजुंग को सिंधु ने 38 मिनट तक चले मैच में 21-19, 21-15 से शिकस्त दी और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सिंधु के खिलाफ ग्रिगोरिया ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए 9-7 की बढ़त बनाई, लेकिन भारतीय स्टार शटलर ने अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए अच्छे पॉइंट जुटाए और ग्रिगोरिया की 3 गलतियों से ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने गेम भी जीत लिया।





अगले राउंड में ताइ जू यिंग से भिड़ेंगीं पीवी सिंधु





दूसरे गेम में पीवी सिंधु बेहतरीन लय में नजर आईं। सिंधु की ये ग्रिगोरिया के खिलाफ 10 मैच में 8वीं जीत है। सिंधु अगले राउंड में तीसरी सीड ताइ यू यिंग के सामने होंगी। ताइवानी खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ लगातार पिछले 8 मैचों में जीत दर्ज की है।





जीत दर्ज करके अगले राउंड में पहुंचे प्रणय





एचएस प्रणय ने जापान के केंटा निशिमोटो को 50 मिनट में सीधे गेम में 21-16, 21-14 से हरा दिया। पिछले महीने मलेशिया मास्टर्स सुपर 300 का खिताब जीतने वाले प्रणय अब अगले राउंड में हॉन्गकॉन्ग के एनजी लोंग एंगस से टकराएंगे।





ये खबर भी पढ़िए..





अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 T-20 की सीरीज; 12 जुलाई से शुरू होगा पहला टेस्ट





त्रीशा-गायत्री की जोड़ी हारकर बाहर





इंडोनिशिया ओपन में त्रीशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गई। रिंग इवानागा और केई नाकानिशी की जापानी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 22-20, 12-21, 16-21 से हराया। ये मुकाबला 1 घंटा 12 मिनट तक चला।



PV Sindhu पीवी सिंधु Indonesia Open PV Sindhu in pre-quarterfinals Prannoy wins Trisha-Gayathri out इंडोनिशिया ओपन प्री-क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु प्रणय जीते त्रीशा-गायत्री बाहर