एशियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, प्रणय और सात्विक-चिराग ने भी अगले राउंड में बनाई जगह

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
एशियन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं पीवी सिंधु, प्रणय और सात्विक-चिराग ने भी अगले राउंड में बनाई जगह

स्पोर्ट्स डेस्क. दुबई में चल रही एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही एचएस प्रणय, सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी ने भी अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड में एंट्री कर ली है।







— BAI Media (@BAI_Media) April 27, 2023





पीवी सिंधु ने चीन की हान यू को हराया







— Vinayakk (@vinayakkm) April 27, 2023





बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने राउंड ऑफ 16 में चीन की हान यू को 2 सेट में शिकस्त दी। सिंधु ने पहला सेट 21-12 जीता और फिर दूसरे सेट में भी 21-15 आसान जीत हासिल की। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीन की वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर की शटलर एनसे यंग से होगा। आपको बता दें कि एनसे यंग के खिलाफ सिंधु का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। वे पिछले 5 मुकाबले उनसे हार चुकी हैं।





प्रणय ने कमबैक करके जीता मैच





एचएस प्रणय ने पोलैंड के वारडोयो को 3 सेट में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। प्रणय ने पहला सेट 21-16 से जीता। इसके बाद दूसरा सेट 5-21 के बड़े अंतर से हार गए। प्रणय ने बेहतरीन कमबैक किया और आखिरी सेट में 21-18 से जीत हासिल करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।





आसानी से जीते सात्विक-चिराग





कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट सात्विक साईराज और चिराग रेड्डी ने कोरिया के यंग और सि युंग को हराया। सात्विक साईराज और चिराग रेड्डी ने 21-13 से पहला सेट जीता। दूसरा सेट 21-11 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।





किदांबी श्रीकांत की हार





भारत के टॉप शटलर्स में से एक किदांबी श्रीकांत पहला राउंड नहीं जीत सके। उन्हें मेंस सिंगल में कोदई नाराओंका ने 3 सेट में शिकस्त दी। पहला सेट नाराओंका ने 14-21 से अपने नाम किया। दूसरा सेट श्रीकांत ने 20-22 से जीता लेकिन, तीसरे सेट में श्रीकांत को एकतरफा मुकाबले में 21-9 से हार का सामना करना पड़ा।





त्रिषा-गायत्री को देना पड़ा वॉकओवर





विमेंस डबल्स में त्रिषा जॉली और गायत्री गोपीचंद को विपक्षी जोड़ी को वॉकओवर देना पड़ा, क्योंकि गायत्री ने चोट की वजह से दूसरे दौर के मैच से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया।





मिक्स्ड डबल्स में भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे भारतीय शटलर





एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के मिक्स्ड डबल्स में रोहन कपूर और सिक्की रेड्डी ने कोरियाई जोड़ी से वॉकओवर मिलने के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। रोहन कपूर और सिक्की रेड्डी का मैच इंडोनेशिया के डेजन फर्डिननस्याह और ग्लोरिया इमानुएल विदजाजा से होगा।



PV Sindhu Satwik Sairaj सात्विक साईराज चिराग शेट्टी Asian Badminton Championship HS Prannoy Chirag Shetty reached the quarterfinals एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु एचएस प्रणय