कोहली के फॉर्म पर सवाल, शास्त्री ने किया बचाव, बोले- उन्हें आराम की जरूरत

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
कोहली के फॉर्म पर सवाल, शास्त्री ने किया बचाव, बोले- उन्हें आराम की जरूरत

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली फिलहाल खराब दौर से गुजर रहे हैं। वह इन दिनों आईपीएल में अपनी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए ही खेल रहे हैं। कोहली इन दिनों एक-एक रन के लिए जूझते दिख रहे हैं। कोहली अभी अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से 7 मैचों में केवल दो बार 40 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया। कोहली मंगलवार को आईपीएल मैच में पहली गेंद पर आउट हो गए थे। आरसीबी ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 96 रनों की पारी की मदद से इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हराया था। 





रवि शास्त्री बोले- आराम की जरूरत



इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली को आराम देने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि वे काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। इस समय कोरोना के चलते कुछ सालों से बायो-बबल में क्रिकेट खेला जा रहा है। इससे कोहली दिमागी तौर पर पूरी तरह से पक चुके हैं। यदि करियर के बचे हुए सालों में कोहली की बेहतरीन क्रिकेट देखना है, तो आराम देना जरूरी है।





इंग्लैंड दौरे से पहले आराम देना चाहिए - शास्त्री



रवि शास्त्री ने आगे कहा कि विराट कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनके करियर के अभी भी 6-7 साल बचे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे कोहली को और मुश्किल में न धकेलें, खासकर तब जब बायो-बबल के कारण थकावट पहले ही चिंता का कारण बनी रहती हो। फैन्स की उम्मीदों पर खरा उतरना और बाकी जिम्मेदारियों के चलते कोहली का दिमाग पहले ही पक गया है। मेरा मानना है कि इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को आराम देना चाहिए।





खिलाड़ी खुद को खो सकता है - रवि शास्त्री



शास्त्री ने कहा कि जिस वक्त में टीम इंडिया का कोच था, तब मैंने एक बात पर काफी जोर दिया था। वह थी कि खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति अपनाई जाए। यदि आप जोर जबरदस्ती के साथ कुछ करते हैं, तो वहां एक बारीक सी लाइन होती है। जिसमें खिलाड़ी अपने को साबित करने के लिए खुद को ही खो देता है। ऐसे में आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत होती है।





पीटरसन भी बोले - कोहली आराम लें



इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी शास्त्री की बात पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि कोहली को नई ऊर्जा हासिल करने के लिए कुछ समय के लिए खेल और सोशल मीडिया से दूर रहना होगा। पीटरसन ने कहा, वह इस खेल के सबसे बड़े स्टार हैं। विराट कोहली को कुछ समय तक आराम लेने की सख्त जरूरत है।



33 साल के विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट में पिछले 100 मैचों से शतक नहीं लगाया है। उन्होंने पिछले साल ही टीम इंडिया और RCB दोनों की टी20 कप्तानी छोड़ दी थी। वह टेस्ट कप्तानी से भी हट गए हैं, जबकि उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था।


विराट कोहली virat kohli IPL 2022 आईपीएल 2022 Ravi Shastri Ravi Shastri on Kohli RCB Match kevin pietersen on Virat Kohli kevin pietersen रवि शास्त्री केविन पीटरसन