रविंद्र जडेजा को ICC ने दोषी पाया, 25 प्रतिशत मैच फीस कटेगी; अंपायर से बिना पूछे उंगली पर लगाया था मरहम

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रविंद्र जडेजा को ICC ने दोषी पाया, 25 प्रतिशत मैच फीस कटेगी; अंपायर से बिना पूछे उंगली पर लगाया था मरहम

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पहले टेस्ट के मैन ऑफ द मैच रहे रविंद्र जडेजा पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है। रविंद्र जडेजा ने अंपायर से बिना पूछे उंगली पर मरहम लगाया था। इसके बाद उसी हाथ से गेंदबाजी भी की थी। ऑस्ट्रेलिया ने जडेजा पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगाते हुए मैच रेफरी से शिकायत की थी।





ICC कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 के दोषी जडेजा





आईसीसी ने रविंद्र जडेजा को ICC कोड ऑफ कंडक्ट लेवल-1 का दोषी पाया है। उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाते हुए उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है। आपको बता दें कि अगर क्रिकेटर को 24 महीने के अंदर 4 डिमेरिट अंक मिलते हैं तो उसे 1 टेस्ट, 2 वनडे या 2 टी-20 से बैन किया जा सकता है।





जडेजा पर ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था बॉल टेंपरिंग का आरोप







— The Cricket Podcast (@TheCricketPod) February 9, 2023





रविंद्र जडेजा ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 5 विकेट चटकाए थे। ऑस्ट्रेलिया पहले ही दिन 177 रनों पर ढेर हो गई थी। दिन का खेल खत्म होने के बाद रविंद्र जडेजा का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में जडेजा एक हाथ पर कुछ लगाते हुए दिखाई दे रहे थे। जडेजा ने उसी हाथ में गेंद पकड़ी हुई थी। ऑस्ट्रेलिया ने जडेजा पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगाया था।





जडेजा उंगली पर पेन किलर क्रीम लगा रहे थे





जडेजा पर ऑस्ट्रेलियन टीम ने गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सफाई दी थी कि जडेजा की उंगली में दर्द था, इसलिए वे पेन किलर क्रीम लगा रहे थे। वो क्रीम उन्होंने मोहम्मद सिराज से मंगाई थी। मैच रैफरी इस बात से संतुष्ट हो गए कि जडेजा ने गेंद से छेड़छाड़ नहीं की है। इसलिए मैच रेफरी ने जडेजा पर कोई आरोप नहीं लगाए।





अंपायर की परमिशन नहीं लेने पर जुर्माना





रविंद्र जडेजा ने पेन किलर क्रीम लगाने से पहले अंपायर से अनुमति नहीं ली थी, इसलिए जडेजा पर जुर्माना लगाया गया। जडेजा उसी हाथ से गेंदबाजी करते हैं। नियम ये कहता है कि कोई भी खिलाड़ी अपांयर की परमिशन के बाद ही अपने हाथों पर कोई दवाई या क्रीम लगा सकता है। जडेजा ने इस नियम का उल्लंघन किया।





ये खबर भी पढ़िए..





हादसे के 40 दिन बाद अपने पैरों पर खड़े हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत, सोशल मीडिया पर लिखा- एक कदम आगे, एक कदम स्ट्रॉन्गर, एक कदम बेहतर





पहले टेस्ट में जडेजा ने 7 विकेट झटके, 70 रन बनाए







— BCCI (@BCCI) February 10, 2023







— BCCI (@BCCI) February 9, 2023





पहले टेस्ट में रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए। जडेजा ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल होती पिच पर 70 रन भी बनाए। रविंद्र जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 ऑलराउंडर हैं।



भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच Ravindra Jadeja रविंद्र जडेजा India and Australia first test Ravindra Jadeja fined jadeja fined 25 percent match fee india vs australia test match इंडिया और ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट रविंद्र जडेजा पर जुर्माना जडेजा पर 25 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना