रविंद्र जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रविंद्र जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे

स्पोर्ट्स डेस्क. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट हो गए हैं। जडेजा ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी में फिटनेस टेस्ट पास किया है। वे गुरुवार को ही टीम इंडिया से जुड़ेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा होंगे। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्ट नागपुर में खेला जाएगा।





जडेजा ने 1 फरवरी को पास किया था फिटनेस टेस्ट





रविंद्र जडेजा ने बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में 1 फरवरी को फिटनेस टेस्ट पास किया था। बीसीसीआई ने सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया से जुड़ने की अनुमति दी थी। नागपुर में 2 से 6 फरवरी टीम इंडिया का छोटा प्रैक्टिस कैंप लगा है। जडेजा भी उसमें शामिल होंगे।





चोट की वजह से 6 महीनों से क्रिकेट से दूर थे जडेजा





रविंद्र जडेजा को एशिया कप में घुटने में चोट लगी थी। सर्जरी की वजह से उन्हें करीब 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। जडेजा ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाए थे। जडेजा ने बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज भी मिस की थी।





रणजी में जडेजा ने चटकाए थे 8 विकेट





चोट से उबरने के बाद रविंद्र जडेजा ने सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला था। इस मैच में जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ 8 विकेट चटकाए थे। पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में जडेजा ने 7 विकेट झटके थे। बैटिंग करते हुए जडेजा ने 23 और 15 रनों की पारी खेली थी।





टेस्ट में बेस्ट हैं जडेजा







publive-image



ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा







आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा नंबर-1 ऑलराउंडर हैं। जडेजा भारत के लिए टेस्ट में अहम भूमिका निभाते हैं। जडेजा ने 60 टेस्ट में 2 हजार 523 रन बनाए हैं। इसके साथ ही 242 विकेट भी झटके हैं। घरेलू सरजमीं पर भारत के लिए जडेजा ने 36 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1 हजार 457 रन बनाए और 172 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज में रविंद्र जडेजा भारत के ट्रंप कार्ड होंगे।





ये खबर भी पढ़िए..





ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोटिल, पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, ऑस्ट्रेलियन स्पीड ब्रिगेड को झटका





भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज







  • पहला टेस्ट - 9 से 13 फरवरी (नागपुर)



  • दूसरा टेस्ट - 17 से 21 फरवरी (दिल्ली)


  • तीसरा टेस्ट - 1 से 5 मार्च (धर्मशाला)


  • चौथा टेस्ट - 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)






  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम





    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेट कीपर), केएस भरत (कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।



    Ravindra Jadeja रविंद्र जडेजा Ravindra Jadeja fit Jadeja passed the fitness test Jadeja will play against Australia Number-1 Test all-rounder Ravindra Jadeja रविंद्र जडेजा फिट जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे जडेजा टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा