रवींद्र जडेजा ने चोट के बाद की धमाकेदार वापसी, रणजी मैच की 1 पारी में लिए 7 विकेट, शेयर की गेंद की तस्वीर

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
रवींद्र जडेजा ने चोट के बाद की धमाकेदार वापसी, रणजी मैच की 1 पारी में लिए 7 विकेट, शेयर की गेंद की तस्वीर

CHENNAI. घुटने की सर्जरी के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करते हुए ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा ने सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मैच की दूसरी पारी में 17.1 ओवर में 53 रन देकर 7 विकेट लिए। जडेजा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सौराष्ट्र को 266 रन का लक्ष्य मिला है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र ने एक विकेट गंवाकर चार रन बना लिए हैं। इस प्रदर्शन के बाद जडेजा ने मैच में इस्तेमाल हुई गेंद की तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, सीजन की पहली चेरी।







— Ravindrasinh jadeja (@imjadeja) January 26, 2023





पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए थे जडेजा 





रणजी मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 324 रन बनाए थे। इस पारी में कप्तान रवींद्र जडेजा कुछ खास नहीं कर पाए थे और सिर्फ एक विकेट ले सके थे। जवाब में सौराष्ट्र की पूरी टीम पहली पारी में 192 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में जडेजा ने कहर बरपाते हुए सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इनमें शाहरुख खान (2), इंद्रजीत (28), प्रदोश पॉल (8), विजय शंकर (10), अजीत राम (7), एम सिद्धार्थ (17) और संदीप वॉरियर (4) के विकेट शामिल हैं। इस तरह तमिलनाडु की दूसरी पारी में 133 रन पर सिमट गई और सौराष्ट्र को 266 रन का लक्ष्य मिला। सौराष्ट्र के लिए दूसरी पारी में फिलहाल हार्विक देसाई (3) और चेतन साकरिया नाबाद हैं। जय गोहिल खाता खोले बिना पवेलियन लौटे।   





ये खबर भी पढ़ें...











अगले माह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे जडेजा





भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर काफी महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को किसी भी हालत में कम से कम दो मैच जीतने होंगे। सीरीज भारत में है तो इसमें स्पिन की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए चार स्पिनरों को टीम इंडिया में शामिल किया है। इनमें रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल है। हालांकि, उनका टीम में चयन उनकी फिटनेस के आधार पर होगा।





पिछले साल सितंबर में हुए थे चोटिल





जडेजा पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। बीच टूर्नामेंट से ही वह टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। इसके बाद से बाएं हाथ के स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल उनकी जगह टीम में खेल रहे हैं।



 



Ravindra Jadeja all rounder ravindra jadeja took 7 wickets in 1 innings of ranji match share ball picture रवींद्र जडेजा ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा रणजी मैच की 1 पारी में लिए 7 विकेट शेयर की गेंद की तस्वीर