घुटने की सर्जरी के बाद ऋषभ पंत की पहली पोस्ट: रिकवरी चैलेंज के लिए पूरी तरह तैयार हूं

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
घुटने की सर्जरी के बाद ऋषभ पंत की पहली पोस्ट: रिकवरी चैलेंज के लिए पूरी तरह तैयार हूं

MUMBAI. सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत के घुटने की सफल सर्जरी हुई है, सर्जरी के बाद पतं ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में पंत ने अपने समर्थकों को धन्यवाद कहा है। दिसंबर के आखिर में हुए एक्सीडेंट के बाद पंत की पहली पोस्ट है। विकेटकीपर पंत ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि 'आप सभी के सपोर्ट के लिए धन्यवाद। मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सर्जरी सफल रही। मैं जल्द ही रिकवर होने की ओर ध्यान दे रहा हूं।' पंत ने लिखा, 'मैं रिकवरी चैंलेज के लिए तैयार हूं। मुश्किल दौर में सपोर्ट करने के लिए BCCI, जय शाह और भारत सरकार का धन्यवाद।'





डेढ़ साल तक फील्ड से दूर रहेंगे पंत





रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ पंत इस बार का वनडे वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे, पिछले दिनों मुंबई में उनके लिगामेंट की सर्जरी हुई थी, जो सफल रही। अब 6 हफ्ते बाद एक और सर्जरी होनी है। ऐसे में वे कम से कम 18 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं। BCCI अधिकारी ने कहा कि पंत का वर्ल्ड कप के लिए फिट होना बहुत कठिन है। वे मैदान पर कब वापसी करेंगे यह कहना जल्दबाजी होगी।





IPL भी नहीं खेलेंगे पंत





क्रिकेटर ऋषभ पंत IPL के इस सीजन में खेलते हुए नहीं दिखेंगे, इसके बावजूद उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी। दिल्ली कैपिटल्स टीम ने पंत को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था और उन्हें IPL में न खेलने के बाद भी पूरी राशि मिलेगी, हालांकि यह राशि फ्रेंचाइजी नहीं बल्कि BCCI देगा। आपको बता दें कि कार एक्सीडेंट में घायल हुए पंत के घुटने के लिगामेंट की सफल सर्जरी जनवरी की शुरुआत में हुई थी। वह अभी डॉक्टरों की निगरानी में ही हैं। उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में जारी है।





मां के जन्मदिन पर घर जाते वक्त हुआ था एक्सीडेंट





ऋषभ पंत 30 दिसंबर को कार हादसे का शिकार हो गए थे, वे दिल्ली से देहरादून अपनी मां से मिलने जा रहे थे। उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई। एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले। लोग बचाने पहुंचे तो बोले- मैं ऋषभ पंत हूं। उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई थीं। 



पंत की घुटने की सर्जरी हुई सड़क हादसे में घायल ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत BCCI will bear the cost of treatment Pant underwent knee surgery Rishabh Pant injured in road accident Indian cricketer Rishabh Pant बीसीसीआई उठाएगा ईलाज का खर्च