भारत के रुद्राक्ष ने लगातार दूसरे दिन जीता दूसरा मेडल, 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल पर लगाया निशाना 

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भारत के रुद्राक्ष ने लगातार दूसरे दिन जीता दूसरा मेडल, 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल पर लगाया निशाना 

स्पोर्ट्स डेस्क. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप आयो​जित किया जा रहा है। स्पर्धा में शुक्रवार (24 मार्च) को भारत के रूद्राक्ष पाटिल ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। यह रूद्राक्ष का प्रतियोगिता में दूसरा मेडल है। रुद्राक्ष ने गुरुवार (23 मार्च) को इसी इवेंट के ​मिक्स्ड डबल में नर्मदा राजू के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता था। प्रतियोगिता में अब तक भारत एक गोल्ड, एक सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज सहित कुल 5 मेडल जीत चुका है और मेडल टैली में दूसरे स्थान पर है। मेडल टैली में चीन 5 गोल्ड सहित 8 मेडल लेकर टॉप पर काबिज है।





भारत के ह्दय हजारिका छठवें स्थान पर रहे





एमपी स्टेट शूटिंग एकेडमी में पहली बार शूटिंग वर्ल्ड कप आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले अब तक हर बार दिल्ली में यह प्रतियोगिता होती रही है। भारतीय कैंप में आज (24 मार्च) रुद्राक्ष पाटिल ने चेयर्स का मौका दिया। रूद्राक्ष ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में 262.2 पॉइंट हासिल कर व्यक्तिगत ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस इवेंट में भारत के हृदय हजारिका 208.7 पॉइंट  के साथ छठवें स्थान पर रहे। इस इवेंट का गोल्ड और सिल्वर चीन ने जीता।





ये भी पढ़ें...















फाइनल मुकाबले से पहले कांप रहे ​हाथ- रुद्राक्ष





स्पर्धा में दूसरा मेडल जीतने वाले रुद्राक्ष ने कहा कि फाइनल मुकाबले में मेरे हाथ कांप रहे थे। धड़कनें बढ़ी हुई ​थीं। मैंने खुद का कंट्रोल किया और टारगेट पर पूरा फोकस किया। रूद्राक्ष का कहना है कि अमूमन ऐसी प्रति​योगिताओं में शरीर और दिमाग टेन्स्ड हो जाते हैं। उसको संभालने के लिए बहुत एनर्जी लगती है।





publive-image





चीन 5 गोल्ड समेत 8 मेडल लेकर टॉप पर





ISSF वर्ल्ड कप में चीन के शूटर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार (24 मार्च) को भी 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में चीन के शेंग लिहाओ ने गोल्ड और डू लिंशु ने सिल्वर मेडल पर निशाना लगाया। अब तक चीन पांच गोल्ड, एक सिल्वर और दो ब्रॉन्ज सहित कुल आठ मेडल जीते हैं और चीन मेडल टैली में टॉप पर है। मेडल टैली मे अजरबैजान तीसरे, जर्मनी चौथे, हंगरी पांचवें, अमेरिका छठवें और कजाकिस्तान सातवें स्थान पर है। इसके अलावा विमेंस 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चीन की हुआंग यूटिंग (265.7) ने गोल्ड और यूएसए की मैरी टकर (261.2) ने सिल्वर मेडल जीता है। इस इवेंट में भारत की रमीता (260.5) चौथे स्थान पर रहीं।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Bhopal ISSF Shooting World Cup भोपाल ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप India Rudraksh won second medal Rudraksh second bronze India Medal भारत रुद्राक्ष जीता दूसरा मेडल रुद्राक्ष दूसरा ब्रॉन्ज भारत मेडल