सात्विक-चिराग करियर की बेस्ट चौथी वर्ल्ड रैंकिंग पर पहुंचे, प्रणय और श्रीकांत को भी फायदा; पीवी सिंधु 13वें नंबर पर बरकरार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
सात्विक-चिराग करियर की बेस्ट चौथी वर्ल्ड रैंकिंग पर पहुंचे, प्रणय और श्रीकांत को भी फायदा; पीवी सिंधु 13वें नंबर पर बरकरार

स्पोर्ट्स डेस्क. BWF की ताजा रैंकिंग में भारतीय बैडमिंटन जोड़ी सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी ने करियर की बेस्ट चौथी रैंकिंग हासिक कर ली है। सात्विक-चिराग को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अपनी पिछली रैंकिंग से एक स्थान ऊपर बढ़कर पुरुष युगल की विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।







— Sportstar (@sportstarweb) May 30, 2023





सात्विक-चिराग के 12 टूर्नामेंट में 74 हजार 651 अंक





सात्विक-चिराग की जोड़ी ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड मेडल, फ्रेंच ओपन सुपर 750 खिताब और मौजूदा सीजन में स्विस ओपन 300 खिताब अपने नाम किया है। सात्विक-चिराग की जोड़ी के 12 टूर्नामेंट में 74 हजार 651 अंक हैं।





एचएस प्रणय को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा





बैडमिंटन रैंकिंग में एचएस प्रणय को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे एक बार फिर दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। प्रणय ने पिछले हफ्ते मलेशिया मास्टर्स के रूप में करियर का पहला बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर खिताब जीता था।





किदांबी श्रीकांत को फायदा और लक्ष्य सेन को नुकसान





किदांबी श्रीकांत भी 3 स्थान के फायदे के साथ रैंकिंग में 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसर तरफ मलेशिया मास्टर्स से जल्दी बाहर होने का खामियाजा लक्ष्य सेन को रैंकिंग में भुगतना पड़ा। वे एक स्थान गिरकर 23वें नंबर पर खिसक गए हैं।





पीवी सिंधु 13वें नंबर पर बरकरार





महिला एकल में 2 बार की ओलंपिक मेडल विजेता पीवी सिंधु रैंकिंग में 13वें नंबर पर बरकरार हैं। वहीं महिला युगल में त्रीशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी 15वें नंबर पर बनी हुई है। स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु 7 साल में पहली बार मार्च में टॉप-10 से बाहर हो गईं थीं।





ये खबर भी पढ़िए..





क्या एमएस धोनी ले रहे हैं संन्यास? चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल चैंपियन बनने के बाद कप्तान ने खुद किया खुलासा





रोहन-एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी 35वें नंबर पर काबिज





वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी 35वें नंबर पर काबिज है। वहीं दूसरी तरफ ईशान भटनागर और तनीषा क्रेस्टो 39वें नंबर पर खिसक गए हैं।



PV Sindhu पीवी सिंधु World Badminton Rankings Satwik-Chirag Satwik Sairaj Chirag Shetty वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग सात्विक-चिराग सात्विक साईराज चिराग शेट्टी