सौराष्ट्र की बंगाल पर दमदार चढ़ाई, चार बल्लेबाजों के अर्धशतक से 143 रन की बढ़त

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
सौराष्ट्र की बंगाल पर दमदार चढ़ाई, चार बल्लेबाजों के अर्धशतक से 143 रन की बढ़त

स्पोर्ट्स डेस्क, BHOPAL.कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी चैंपियनशिप के फाइनल में सौराष्ट्र ने अपने चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की बदौलत मेजबान बंगाल ​के खिलाफ मैच के दूसरे दिन, पहली पारी में 143 रन की बढ़त हासिल कर ली है और अभी उसके पांच बल्लेबाज नाबाद हैं। इससे संभावना है कि सौराष्ट्र अपनी बढ़त को और मजबूत करेगा। 

पहले दिन बंगाल को  174 रन पर समेटने के बाद सौराष्ट्र ने पांच विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए हैं। अभी मैच में तीन दिन और शेष हैं। सौराष्ट्र के लिए ओपनर हार्दिक देसाई (50), शेल्डन जेक्शन (59), अर्पित वासवादा (81) और  चिराग जैन (57) ने टीम को शुरुआत से ही मजबूत आधार दिया। अर्पित और चिराग अभी नाटआडट हैं। उम्मीद है नाबाद दोनों बल्लेबाज तीसरे दिन कोई बड़ी साझेदारी कर सकते हैं।



छठे विकेट के लिए नाबाद 95 रन की पार्टनरशिप



109 रन के स्कोर पर चेतन सकारिया का विकेट गिरने के बाद अ​प्रित  और चिराग ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ने छठे विकेट के लिए नाबाद 95 रन की पार्टनरशिप की है। अप्रित ने 155 गेंदों में 81 रन बनाए, जिसमें 11 बाउंड्री शामिल हैं,जबकि चिराग ने 100 गेंदों में 57 रन बनाए। जिसमें चिराग ने 10 आउंड्री लगाईं।



ये भी पढ़ें...






साल 2019-20 की चैंपियन है सौराष्ट्र



सौराष्ट्र ने साल 2019-20 में बंगाल को ही हराकर रणजी ट्रॉफी जीती थी। इस बार बंगाल को बदला लेने का मौका था, लेकिन बंगाल टीम की पहली पारी में दम निकल गई यानी पूरी टीम 174 रन पर ढेर हो गई। अब बंगाल के वापसी की संभावनाएं कम दिखाई दे रही हैं। हालांकि अभी मैच में तीन दिन शेष हैं और क्रिकेट में खेल खत्म होने तक उम्मीदें कायम बनी रहती हैं।


Ranji Trophy Final रणजी ट्रॉफी फाइनल Saurashtra Bengal Ranji Final Ranji Trophy Saurashtra Kolkata Ranji Final सौराष्ट्र बंगाल रणजी फाइनल रणजी ट्रॉफी सौराष्ट्र कोलकाता रणजी फाइनल