श्रेयस अय्यर की पीठ का दर्द बढ़ा, सर्जरी हुई तो मैदान पर लौटने में लगेंगे 5 महीने; WTC फाइनल और IPL नहीं खेल पाएंगे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
श्रेयस अय्यर की पीठ का दर्द बढ़ा, सर्जरी हुई तो मैदान पर लौटने में लगेंगे 5 महीने; WTC फाइनल और IPL नहीं खेल पाएंगे

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की पीठ का दर्द बढ़ गया है। डॉक्टरों ने श्रेयस को सर्जरी की सलाह दी है। अगर उनकी सर्जरी होती है तो मैदान पर लौटने में उन्हें करीब 5 महीने का समय लगेगा। ऐसे में वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। पीठ में दर्द की वजह से श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट और वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे।





लंदन में हो सकती है सर्जरी





रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर अगर देश में सर्जरी नहीं कराते हैं तो वो सर्जरी के लिए लंदन जा सकते हैं। बीसीसीआई श्रेयस अय्यर के ट्रीटमेंट पर पूरी नजर रखेगा। हालांकि बीसीसीआई ने अय्यर को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।





WTC फाइनल और IPL नहीं खेल पाएंगे श्रेयस





आईपीएल 31 मार्च से शुरू होने वाला है। ये टूर्नामेंट मई के आखिर तक चलेगा। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा। सर्जरी की वजह से श्रेयस अय्यर आईपीएल और WTC फाइनल मिस करेंगे। वहीं वनडे वर्ल्ड कप तक श्रेयस अय्यर के फिट होने के चांस हैं। वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा।





आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं श्रेयस





आईपीएल में श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं। केकेआर ने श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। पिछले साल श्रेयस की कप्तानी में केकेआर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकती थी, लेकिन बैटिंग में श्रेयस ने कमाल का परफॉर्मेंस दिया था। ऐसी खबरें हैं कि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद केकेआर ने नए कप्तान की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि अब तक केकेआर ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।





ये खबर भी पढ़िए..





भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में होगा फाइनल मुकाबला!





न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज मिस की, लौटने के बाद दोबारा चोटिल





श्रेयस अय्यर ने चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। इसके बाद रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद उन्होंने वापसी की थी। टेस्ट टीम में लौटने के बाद उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा और तीसरा टेस्ट खेला। वहीं अहमदाबाद टेस्ट में उनकी पीठ का दर्द दोबारा बढ़ गया। इसके बाद वे चौथे टेस्ट से बाहर हो गए थे। श्रेयस टीम में थे, लेकिन बैटिंग करने नहीं उतरे। मैदान से ही उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था।



Shreyas Iyer श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer injured shreyas back pain shreyas will have back surgery श्रेयस अय्यर चोटिल श्रेयस की पीठ का दर्द बढ़ा श्रेयस की पीठ की होगी सर्जरी