श्रेयस अय्यर को पीठ में लगी चोट, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर; मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार को मौका

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
श्रेयस अय्यर को पीठ में लगी चोट, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर; मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार को मौका

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस को पीठ में चोट लगी है। बीसीसीआई ने श्रेयर के रिप्लेसमेंट के तौर पर मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार के नाम का ऐलान किया है। श्रेयस अय्यर NCA में रिहैब करेंगे। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में 94 रन बनाए थे।







— BCCI (@BCCI) January 17, 2023





न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज





भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज 18 जनवरी से शुरू होगी। 21 जनवरी को दूसरा और 24 जनवरी को तीसरा वनडे खेला जाएगा। श्रेयस अय्यर वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन टी-20 टीम में उन्हें नहीं चुना गया था। वनडे के बाद 29 जनवरी से टी-20 सीरीज शुरू होगी। टी-20 सीरीज में रोहित और विराट को आराम दिया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया टी-20 सीरीज खेलेगी।





NCA में रिहैब करेंगे श्रेयस अय्यर





श्रेयस अय्यर को चोट लगने के बाद वे रिकवरी के लिए NCA पहुंच गए हैं। NCA में श्रेयस अय्यर की चोट का इलाज होगा और वे फिटनेस पर काम करेंगे। श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में 94 रन बनाए थे। NCA में भारत के घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेटर्स की हेल्थ और फिटनेस का ध्यान रखा जाता है।





मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार को मौका





श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार के नाम का ऐलान किया है। रजत आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल नवंबर में भी रजत को वनडे टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला।





रजत पाटीदार का घरेलू मैचों में प्रदर्शन





मध्यप्रदेश के रजत पाटीदार ने लिस्ट-ए क्रिकेट के 51 मैचों में 1 हजार 648 रन बनाए हैं। उन्होंने 11 फिफ्टी और 3 शतक लगाए। पिछले आईपीएल में आरसीबी के लिए एलिमिनेटर मैच में शतक लगाने के बाद से रजत सुर्खियों में आए थे।





ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं श्रेयस अय्यर





ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए श्रेयस अय्यर को टीम में चुना गया है। भारत को पहला टेस्ट 9 फरवरी को नागपुर में खेलना है। NCA में चोट से उबरकर पूरी तरह फिट होने के बाद वे टेस्ट सीरीज के लिए टीम से जुड़ जाएंगे। पिछले साल श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।





ये खबर भी पढ़िए...





वायकॉम-18 कंपनी करेगी महिला आईपीएल का प्रसारण, 951 करोड़ में खरीदे मीडिया राइट्स; एक मैच के लिए BCCI को मिलेंगे 7 करोड़ 9 लाख रुपए





न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम





रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।



Shreyas Iyer श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer injured श्रेयस अय्यर चोटिल ODI series against New Zealand Shreyas Iyer out of ODI team Rajat Patidar included in ODI team न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज श्रेयस अय्यर वनडे टीम से बाहर रजत पाटीदार वनडे टीम में शामिल