ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा खिताबी मुकाबला, SA ने रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 6 रन से हराया

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगा खिताबी मुकाबला, SA ने रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 6 रन से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 रन से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। मेजबान साउथ अफ्रीका पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खिताबी जंग होगी।







— ICC (@ICC) February 24, 2023





रोमांचक सेमीफाइनल में हारा इंग्लैंड







— ICC (@ICC) February 24, 2023





इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। ग्लेन और सारलोट डीन क्रीज पर थीं। शबनिम इस्माइल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 6 रन ही बनाने दिए। साउथ अफ्रीका के 165 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत तेज रही थी। सोफिया डंकली और एलिस कैप्सी ने 53 रनों की पार्टनरशिप की। दोनों 53 रन के स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गईं। दोनों को शबनिम इस्माइल ने आउट किया। डैनी व्याट ने फिर नेटली सीवर के साथ पारी संभाली। व्याट 34 रन बनाकर पैवेलियन लौटीं। सीवर ने कप्तान हीथर के साथ 47 रनों की अहम साझेदारी की। 17वें ओवर में सीवर का विकेट भी गिर गया।





खाका के ओवर ने पलटा मैच





इंग्लैंड को 18 गेंदों में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। कप्तान नाइट और एमी जोन्स खेल रही थीं। इस वक्त लग रहा था कि मैच आसानी से इंग्लैंड की टीम जीत जाएगी। आयाबोंगा खाका ने ओवर की पहली गेंद पर जोन्स को आउट किया। अगली 3 गेंदों पर 3 ही रन बने। इसके बाद 5वीं और छठवीं गेंद पर विकेट चटका दिए। खाका ने 18वें ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट निकाले और मैच का पांसा पलट दिया।





साउथ अफ्रीका ने बनाए थे 164 रन





साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ओपनर लौरा और ताजमिन ने 96 रनों की मजबूत साझेदारी की। वॉल्वार्ट 53 रन बनाकर पैवेलियन लौट गईं। ताजमिन ने मारिजन कैप के साथ 25 गेंदों में 46 रन की पार्टनरशिप की। ताजमिन 68 रन बनाकर आउट हुईं। कैप ने 13 गेंदों में 27 रनों की तेज पारी खेलकर अपनी टीम को 160 के पार पहुंचा दिया।



 



Womens T20 World Cup South Africa in the final South Africa beat England in the semi final Australia and South Africa final विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का होगा फाइनल