गुजरात टाइटंस से जुड़ा तूफानी खिलाड़ी, केन विलियम्सन की कमी को दूर करेगा, हार्दिक पंड‍्या की तरह ही खेलता है

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
गुजरात टाइटंस से जुड़ा तूफानी खिलाड़ी, केन विलियम्सन की कमी को दूर करेगा, हार्दिक पंड‍्या की तरह ही खेलता है

स्पोर्ट‍्स डेस्क.  फटाफट क्रिकेट के शानदार खिलाड़ी  केन विलियम्सन को घुटने में चोट से गुजरात टाइटंस की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई थीं, उसके बाद वे टीम से भी बाहर हो गए। हालांकि उनकी जगह गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को बेहतरीन टीममेड मिल गया है। जो उन्हीं की तरह तूफानी है और बॉलिंग के साथ बैटिंग में भी मैच का परिणाम बदलने की ताकत रखता है। उसे कहते हैं दासुन शनाका। शनाका सीमित ओवर्स फॉर्मेट में श्रीलंकाई टीम के कप्तान हैं।





गुजरात टीम और होगी भी मजबूत 





श्रीलंकाई शनाका के पास पंड्या की तरह ही मैच पलटने की ताकत भी है। उनके टीम में आने से गुजरात टाइटन्स और भी मजबूत हो जाएगी। शनाका ने अपने पिछले पांच मैचों में 8 विकेट लिए हैं। साथ ही इन 5 मैचों की 4 पारियों में 115 रन भी बनाए हैं। यानी यह प्लेयर अभी शानदार फॉर्म में चल रहा है। शनाका ने अब तक 6 टेस्ट मैचों में 140 रन बनाए और 13 विकेट झटके हैं, जबकि 50 वनडे मैचों में 26.14 के औसत से 1098 रन बनाए। साथ ही 17 विकेट भी अपने नाम किए हैं। शनाका ने अब तक 86 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 1329 रन बनाए और 25 विकेट झटके हैं।





ये भी पढ़ें...











50 लाख में शनाका को खरीदा





बता दें कि आईपीएल का आगाज शुक्रवार (31 मार्च) को शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुआ। इसके बाद हुए सीजन के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स 5 विकेट से शिकस्त दी। इसी मैच में केन विलियमसन चोटिल हुए और टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए। गुजरात फ्रेंचाइजी ने विलियम्सन को 2023 मिनी ऑक्शन में 2 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था। गुजरात फ्रेंचाइजी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर दासुन शनाका को उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपए के साथ ही टीम में शामिल किया है। हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में दासुन शनाका ने 62 के औसत और 187 के शानदार स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए थे। इसके अलावा वनडे सीरीज में भी उन्होंने तीन पारियों में कुल 121 रन बनाए थे। यानी आईपीएल में उनका सिक्का चलने वाला है।



IPL आईपीएल Gujarat Titans गुजरात टाइटंस IPL Gujarat IPL Hardik Pandya Team Shanaka Joins Gujarat आईपीएल गुजरात आईपीएल हार्दिक पंड‍्या टीम गुजरात से जुड़ा शनाका