एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की वापसी, युजवेंद्र चहल को जगह नहीं

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की वापसी, युजवेंद्र चहल को जगह नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क. एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा कप्तान और हार्दिक पांड्या उपकप्तान होंगे। केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में जगह मिली है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली है।







— BCCI (@BCCI) August 21, 2023





सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा नंबर-4 के ऑप्शन





टीम इंडिया में नंबर-4 की पोजिशन के लिए श्रेयस अय्यर का सिलेक्शन किया गया है। केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी जगह मिली है। ये दोनों खिलाड़ी भी नंबर-4 की पोजिशन के लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकते हैं। एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय स्क्वॉड जारी किया गया है। वहीं संजू सैमसन को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है।





युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं





टीम इंडिया 3 स्पिनर्स के साथ एशिया कप में उतरेगी। रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है। वहीं युजवेंद्र चहल का सिलेक्शन नहीं हुआ है। चहल को वेस्टइंडीज दौरे पर भी एक भी वनडे खेलने का मौका नहीं मिला था। वहीं कुलदीप को 8 में से 7 मैचों में चांस मिला था।





13 महीने बाद वनडे खेलेंगे बुमराह





चोट से उबर चुके जसप्रीत बुमराह 13 महीने बाद वनडे खेलते नजर आएंगे। उन्होंने आखिरी वनडे 14 जुलाई 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। एशिया कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होगा। बुमराह अभी आयरलैंड में टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं।





WTC के बाद पहली बार खेलेंगे मोहम्मद शमी





तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज रहेंगे। शमी WTC के बाद इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। उन्होंने जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वहीं मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज के बाद भारत लौट आए थे।





ईशान किशन को मौका, सैमसन रिजर्व प्लेयर





एशिया कप के लिए ईशान किशन को भी टीम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं संजू सैमसन को रिजर्व प्लेयर के रूप में चुना गया है। 





publive-image



KL Rahul केएल राहुल Shreyas Iyer Jasprit Bumrah जसप्रीत बुमराह Asia Cup Team India Team India announced for Asia Cup एशिया कप टीम इंडिया एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान श्रेयस अय्यर