वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या कप्तान और सूर्यकुमार यादव होंगे उप-कप्तान

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पांड्या कप्तान और सूर्यकुमार यादव होंगे उप-कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क. वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। सिलेक्शन कमेटी ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी है। वहीं सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है।







— BCCI (@BCCI) July 5, 2023





3 अगस्त से शुरू होगी 5 टी-20 मैचों की सीरीज





वेस्टइंडीज दौरे पर 5 टी-20 मैचों की सीरीज 3 अगस्त से शुरू होगी। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलने वाले 20 साल के तिलक वर्मा को पहली बार मौका मिला है। वहीं आईपीएल में एक ओवर में 5 छक्के जड़कर सनसनी मचाने वाले केकेआर के रिंकू सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।





संजू सैमसन की वापसी





केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक बार टीम इंडिया में वापसी की है। संजू ने आखिरी इंटरनेशनल मैच जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद वे चोटिल हो गए थे। अब वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे।





वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज







  • 3 अगस्त - पहला टी-20



  • 6 अगस्त - दूसरा टी-20


  • 8 अगस्त - तीसरा टी-20


  • 12 अगस्त - चौथा टी-20


  • 13 अगस्त - पांचवां टी-20






  • 2022 में भी खेली गई थी 5 टी-20 की सीरीज





    भारत ने 2022 में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों टी-20 सीरीज खेली थी। इसमें भारत ने 5 में से 4 मैच जीते थे। 3 मैच वेस्टइंडीज और 2 मैच अमेरिका में खेले गए थे। अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 2 मैच वहां खेले गए थे।





    ये खबर भी पढ़िए..





    अजीत अगरकर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, स्टिंग ऑपरेशन की वजह से हटाए गए थे चेतन शर्मा





    वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया





    हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।



    Suryakumar Yadav Hardik Pandya सूर्यकुमार यादव हार्दिक पांड्या T20 series of India and West Indies Team India announced for T20 series Tilak Verma Sanju Samson भारत और वेस्टइंडीज की टी-20 सीरीज टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान