टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 4 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले भारत ने श्रीलंका को टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया था। कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रीलंका ने भारत को 216 रनों का टारगेट दिया था जिसे भारत ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। केएल राहुल ने नाबाद 64 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। कुलदीप यादव ने चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच रहे। भारत ने पहला वनडे 67 रनों से जीता था। तीसरा और आखिरी वनडे 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।







— BCCI (@BCCI) January 12, 2023





केएल राहुल ने खेली मैच विनिंग पारी





216 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की थी। रोहित शर्मा पांचवें ओवर में 17 रन बनाकर आउट हो गए। गिल 21 रन बनाकर चलते बने। पिछले मैच के शतकवीर विराट कोहली 4 रन पर आउट हो गए। भारत ने पावरप्ले में 62 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद केएल राहुल ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की। केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने 75 रनों की पार्टनरशिप की। पांड्या के आउट होने के बाद राहुल मैच खत्म करके ही लौटे। उन्होंने 103 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए।







— BCCI (@BCCI) January 12, 2023





श्रीलंका ने दिया था 216 रनों का टारगेट





श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंका की बल्लेबाजी फ्लॉप हो गई। 29 रन पर श्रीलंका का पहला विकेट गिरा। फर्नांडो ने फिफ्टी लगाई। कुशल मेंडिस 34 रन बनाकर आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा जीरो पर आउट हुए। श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाजों ने ठीक-ठाक बल्लेबाजी की और श्रीलंका को 200 के पार पहुंचाया। श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवरों में 215 रनों पर ढेर हो गई। कुलदीप और सिराज ने 3-3 और उमरान मलिक ने 2 विकेट चटकाए।



india vs sri lanka india win second one day india beat sri lanka India beat Sri Lanka by 4 wickets भारत ने जीता दूसरा वनडे भारत और श्रीलंका वनडे मैच भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई