टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे, WTC फाइनल के लिए प्रैक्टिस शुरू की, IPL फाइनल के बाद गिल, रहाणे और शमी रवाना होंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे, WTC फाइनल के लिए प्रैक्टिस शुरू की, IPL फाइनल के बाद गिल, रहाणे और शमी रवाना होंगे

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल 2023 का फाइनल रविवार (28 मई) को खेला जाएगा। फाइनल के ठीक 10 दिन बाद 7 जून से टीम इंडिया ऑस्ट्रलिया के खिलाफ इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)  का फाइनल खेलेगी। इसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शनिवार (27 मई) से प्रेक्टिस शुरू कर दी है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। शुक्रवार (26 मई) को मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इसके साथ ही मुंबई के खिलाड़ी रोहित शर्मा और ईशान किशन जल्द ही स्क्वाड को जॉइन करेंगे। वहीं, विराट कोहली लंदन पहुंच गए हैं। वहीं मोहम्मद शमी, शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे आईपीएल फाइनल के बाद रवाना होंगे।







— BCCI (@BCCI) May 26, 2023





 खिलाड़ियों का पहला दल 24 मई को लंदन पहुंचा





टीम इंडिया के खिलाड़ियों का पहला जत्था 24 मई को लंदन पहुंचा था। इनमें वे खिलाड़ी भी शामिल थे जो आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहे थे। इसमें अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज, आर अश्विन, उमेश यादव और विराट कोहली शामिल थे।





ये भी पढ़ें...











सूर्यकुमार-गायकवाड को करना होगा इंतजार





सूर्यकुमार यादव, मुकेश कुमार और ऋतुराज गायकवाड को इंग्लैंड जाने के लिए इंतजार करना होगा। दोनों रिजर्व खिलाड़ी हैं और ऐसे में उन्हें मैनेजमेंट से अप्रूवल चाहिए होगा।





पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे





टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पहले से ही इंग्लैंड में थे। वह काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे। काउंटी क्रिकेट की डिवीजन 2 में इस समय पुजारा टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने 5 मैच में 545 रन स्कोर किए और तीन शतक लगाए। पुजारा ने आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था।







ड्यूक की जगह कूकाबूरा गेंद से होगा WTC फाइनल





वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्यूक की जगह कूकाबूरा गेंद से खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने लाल गेंद के ऑस्ट्रेलियन वैरिएंट का इस्तेमाल करने पर सहमति जताई है। ये पहला मौका होगा जब टीम इंडिया इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से नहीं खेलेगी। काउंटी टीमों ने ड्यूक गेंदों की गुणवत्ता की शिकायत की थी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पुष्टि की है कि आईसीसी ने ड्यूक की जगह कूकाबूरा के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। ड्यूक गेंद जल्दी आकार खो रही है, नरम हो जाती है, इसलिए स्विंग नहीं मिलती है। 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल ड्यूक गेंद से हुआ था।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ World Test Championship Final वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल India and Australia Test from June 7 World Test Championship Final at Oval Indian players reach England भारत और ऑस्ट्रलिया टेस्ट 7 जून से ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे