team india cricket के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनेगी cricket news
thesootr
होम / स्पोर्ट्स / तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनेगी टीम इंडिय...

तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनेगी टीम इंडिया, बस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने की देर

Rahul Garhwal
31,जनवरी 2023 10:04 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम जबरदस्त फॉर्म में है। वनडे और टी-20 में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है। वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को हराकर भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बना था। टी-20 में भी भारत नंबर-1 है। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हरा देता है तो वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर-1 बन जाएगा। भारत तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बन जाएगा।

टेस्ट में दूसरे नंबर पर है भारत

टीम इंडिया आईसीसी की वनडे और टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 है। टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज शुरू होना है। इस सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बन सकता है।

ऑस्ट्रेलिया को हराकर नंबर-1 बनेगा भारत


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर है। भारत के 115 पॉइंट्स हैं। टेस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया के 126 पॉइंट्स हैं। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 2-0 या इससे बड़े अंतर से हरा देता है तो वो टेस्ट में भी नंबर-1 बन जाएगी। भारत टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बन जाएगा।

टी-20 में 11 मार्च तक नंबर-1 बनी रहेगी टीम इंडिया

आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में भारत नंबर-1 टीम है। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है। इंग्लैंड और भारत के बीच सिर्फ 1 पॉइंट का अंतर है। अगर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 जीत लेती है तो उसके 268 पॉइंट हो जाएंगे। अगर भारत तीसरे टी-20 में हार जाता है तो उसके 266 पॉइंट हो जाएंगे लेकिन इसके बाद भी भारत नंबर-1 पर बना रहेगा। 11 मार्च तक टीम इंडिया नंबर-1 पर बनी रहेगी। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच 9 मार्च से टी-20 सीरीज होगी। इंग्लैंड बांग्लादेश को हरा दे तो भारत दूसरे नंबर पर आ जाएगा लेकिन इसके लिए इंग्लैंड को शुरुआती 2 मैच जीतने होंगे। 11 मार्च को दूसरा टी-20 है जब तक भारत नंबर-1 बना रहेगा।

ये खबर भी पढ़िए..

लखनऊ में इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की छुट्टी, अब IPL के लिए नए सिरे से तैयार होगा विकेट, हार्दिक पंड्या ने भी जताई थी नाराजगी

वनडे में 16 मार्च तक नंबर-1 रहेगा भारत

भारत आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 है। ऑस्ट्रेलिया दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 पॉइंट का अंतर है। भारत 17 मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही वनडे सीरीज खेलेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी टीम जीती वो वनडे में नंबर-1 बन जाएगी। 16 मार्च तक तो भारत ही वनडे में नंबर-1 रहेगा।

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media
thesootr