वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने के लिए टीम इंडिया को आज बनाने होंगे 280 रन, कोहली और रहाणे क्रीज पर मौजूद

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने के लिए टीम इंडिया को आज बनाने होंगे 280 रन, कोहली और रहाणे क्रीज पर मौजूद

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने से सिर्फ 280 रन दूर है। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर डटे हुए हैं। WTC फाइनल के आखिरी दिन भारत को 280 रनों की जरूरत है। वहीं ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट की दरकार है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने 3 विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं।







— ICC (@ICC) June 10, 2023





ऑस्ट्रेलिया ने 270 रनों पर घोषित की पारी





ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 270 रनों पर घोषित की। उसके 8 विकेट गिर चुके थे। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 444 रनों का टारगेट दिया। लंदन के ओवल में टीम इंडिया पहली पारी में 296 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 469 रन ऑलआउट हुई थी।





रोहित और गिल ने भारत को दिलाई तेज शुरुआत





444 रनों का टारगेट चेज करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित 43 रन बनाकर आउट हुए। वहीं गिल 18 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। गिल के आउट होने के बाद रोहित ने पुजारा के साथ अर्धशतकीय पार्टनरशिप की। रोहित के आउट होने के बाद पुजारा भी जल्दी ही चलते बने। विराट और रहाणे ने आखिरी सेशन में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। विराट 44 और रहाणे 20 रन पर नाबाद हैं।







— BCCI (@BCCI) June 10, 2023





गिल के कैच पर विवाद







— Rajesh K. Mohanty (@RajeshRajfrnd) June 10, 2023





टीम इंडिया की दूसरी पारी के 8वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल कैच आउट हुए। कैच क्लीयर नहीं था इसलिए मामला थर्ड अंपायर के पास पहुंचा। वीडियो और फोटो में साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद जमीन से टच हो रही है। इसके बाद भी गिल को आउट दिया गया। थर्ड अंपायर के इस डिसीजन से गिल और रोहित शर्मा नाराज दिखे। ट्विटर पर भारतीय फैंस ने थर्ड अंपायर पर खूब गुस्सा निकाला।



विराट कोहली virat kohli World Test Championship Final वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल Team India will have to score 280 runs Ajinkya Rahane टीम इंडिया को बनाने होंगे 280 रन अजिंक्य रहाणे