टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट से जीता पहला वनडे, ईशान किशन, कुलदीप यादव और जडेजा रहे जीत के हीरो

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट से जीता पहला वनडे, ईशान किशन, कुलदीप यादव और जडेजा रहे जीत के हीरो

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत लिया है। 114 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 22.5 ओवर में मैच जीत लिया। बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वहीं वेस्टविंडीज का घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ ये सबसे छोटा स्कोर रहा।





ऐसी रही भारत की पारी





114 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के तौर पर लगा। गिल महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं सूर्यकुमार यादव 19 और हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। वहीं टीम इंडिया के ओर से ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। जिसके बाद शार्दुल ठाकुर महज 1 रन बनाकर आउट हुए। फिर कप्तान रोहित शर्मा 12 और रविंद्र जडेजा ने 16 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। बता दें कि विराट कोहली आज बल्लेबाजी करने मैदान पर नहीं उतरे।





भारत ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला





बारबाडोस के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेले जा रहे वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिसमें वेस्टइंडीज 23 ओवर में महज 114 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के ओर से कप्तान शाई होप ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। 





जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव 





टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव ने महज 6 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि रविंद्र जडेजा को 3 विकेट मिले। हार्दिक पांड्या, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।





मुकेश कुमार ने किया डेब्यू 





टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का वनडे मैच में भी आज डेब्यू हो गया। वहीं विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। उन्होंने मौके का फायदा उठाकर फिफ्टी लगाई और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।



Ishan Kishan ईशान किशन Team India won first ODI india and west indies match Kuldeep Yadav india west indies one day series टीम इंडिया ने जीता पहला वनडे भारत और वेस्टइंडीज मैच कुलदीप यादव भारत वेस्टइंडीज वनडे सीरीज