बेहद रोमांटिक है सचिन तेंदुलकर-अंजलि की लव स्टोरी, पहली बार क्रिकेटर के घर एक पत्रकार बनकर आईं थी अंजलि  

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
बेहद रोमांटिक है सचिन तेंदुलकर-अंजलि की लव स्टोरी, पहली बार क्रिकेटर के घर एक पत्रकार बनकर आईं थी अंजलि  

MUMBAI. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज ( 24 अप्रैल) अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सचिन का जन्म 24 अप्रैल 1973 में मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम रमेश तेंदुलकर और मां का नाम रजनी तेंदुलकर है। सचिन तेंदुलकर का नाम 'सचिन' उनके पिता रमेश तेंदुलकर ने रखा। सचिन के पिता मशहूर संगीतकार सचिन देव बर्मन के फैन थे और उन्हीं के नाम पर उन्होंने सचिन का नाम रखा था। पूरी दुनिया में अपने बैटिंग कौशल से पॉपुलर सचिन तेंदुलकर को युहीं भगवान का दर्जा नहीं दिया गया।  





कई रिकॉर्ड  जिन्हें तोड़ना बेहद मुश्किल  





सचिन ने अपने 24 साल के करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए, जिनका टूटना बेहद मुश्किल है। हालांकि एक समय पर वनडे में सचिन के दोहरे शतक की बराबरी करने के बारे में किसी खिलाड़ी ने नहीं सोचा था। सचिन ने टेस्ट मैच और वनडे मैचों को मिलाकर कुल 663 अंतराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने टेस्ट में 51 और वनडे मैचों में 49 शतक बनाए। सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 100 शतक लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 200 टेस्ट मैच खेले हैं। वह सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। 







View this post on Instagram

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)





ये खबर भी पढ़िए....















यहां हुई अंजलि- सचिन की मुलाकात





सचिन और अंजलि की लव स्टोरी बेहद रोमांटिक है। दोनों की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी। बताया जाता है कि अंजलि पहली बार सचिन के घर एक पत्रकार बनकर गई थीं। दोनों ने एक दूसरे को लगभग पांच साल तक डेट किया है। इसके बाद 1994 में न्यूजीलैंड में उन्होंने सगाई की। 5 मई 1995 में पूरे रीति रिवाज से दोनों ने शादी कर ली। 





सचिन से 6 साल बड़ी हैं अंजलि 





अंजलि पेशे से एक डॉक्टर हैं। बताया जाता है कि सचिन और अंजलि की उम्र में करीब छह साल का अंतर है। अंजलि, सचिन से 6 साल बड़ी हैं। दोनों के दो बच्चे है, जिनका नाम सारा और अर्जुन तेंदुलकर है। 



 



सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Cricketer Sachin Tendulkar Birthday Sachin Tendulkar Birth Anniversary सचिन तेंदुलकर जन्मदिन सचिन तेंदुलकर बर्थ एनिवर्सरी